Asia Cup : एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान जानिए, रोहित ने क्या कहा

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान : एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। अजीत आगरकर की अगुवाई में चयन समिति ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। टीम में  श्रेयस अय्यर, के एल राहुल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। वहीं चोट के बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने भी टीम में वापसी की है। लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल और ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में जगह नहीं मिली। आइए एक बार नजर डालते हैं सभी चयनित खिलाड़ियों पर।

एशिया कप स्क्वाड में कौन से हैं नए चेहरे

Asia Cup 2023 squad
Asia Cup 2023 squad

एशिया कप के स्क्वाड में नए चेहरे के रूप में तिलक वर्मा को जगह मिली है। अजीत आगरकर की अगुवाई में चयन समिति ने तिलक वर्मा का चयन करके सबको चौंका दिया। हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर टी 20 में डेब्यू क्या था। उन्होंने इस मौके को काफी अच्छे तरीके से भुनाया और बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। संजू सैमसन को बैकअप खिलाड़ी के रूप में चयन किया गया है।

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मैच से हो रही है। इस बार एशिया कप की मेज़बानी श्रीलंका और पाकिस्तान साथ में कर रहे हैं।

नंबर 4 में बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल या श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। श्रेयस ने पिछला वनडे जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। वहीं राहुल ने अपना पिछला वनडे मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। दोनों चोट से उबर कर शारीरिक रूप से फिट हो चुके हैं। इन दोनों के आने से भारतीय मध्यक्रम में मजबूती आएगी।

यशस्वी जायसवाल की कुल संपत्ति कितनी है

एशिया कप स्क्वाड 2023
रोहित शर्मा (कप्तान)
रवींद्र जडेजा
विराट कोहली
शार्दुल ठाकुर
केएल राहुल
शुभमन गिल
श्रेयस अय्यर
अक्षर पटेल
जसप्रीत बुमराह
सूर्यकुमार यादव
मोहम्मद सिराज
तिलक वर्मा
मोहम्मद शमी
संजू सैमसन (रिजर्व)
प्रसिद्ध कृष्णा
कुलदीप यादव
हार्दिक पांड्या
ईशान किशन

रोहित ने टीम को लेकर क्या कहा

स्क्वाड का ऐलान होने के बाद चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर एवं कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बातचीत की। रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के खिलाफ तैयारी को लेकर कहा कि यह सिर्फ पाकिस्तान को लेकर नहीं है। वह अन्य टीमों के लिए भी उसी अंदाज में प्रैक्टिस करेंगे। उन्होंने कहा कि एशिया कप में सभी टीमें भारत को चैलेंज कर सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि’एशिया कप सिर्फ पाकिस्तान को लेकर नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि बड़े-बड़े टूर्नामेंट में कोई फेवरेट एवं कोई अंडरडॉग नहीं होता।

एशिया कप स्क्वाड के बारे में हमारा आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद। अगर पसंद आया तो हमारी वेबसाइट समाचार बडी को वॉट्सएप और फेसबुक पर शेयर करें।

FAQs : एशिया कप स्क्वाड 2023

एशिया कप 2023 कब से शुरू हो रहा है?

30 अगस्त

इस बार एशिया कप कहां होगा?

श्रीलंका और पाकिस्तान

पिछला एशिया कप किसने जीता था?

श्रीलंका ने

Join WhatsApp Channel