Asia Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ACC के सामने मुआवजे की लगाई गुहार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एसीसी से मांगा मुआवजा : 30 अगस्त 2023 से एशिया कप की शुरुआत हो गई है। इस बार एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल को अपनाया गया है। इस दफा इस टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका एवं पाकिस्तान साथ में कर रहे हैं। चार मैच पाकिस्तान में खेले गए वहीं बाकी के 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं। फाइनल भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एशिया क्रिकेट काउंसिल से मुआवजे की मांग की है। श्रीलंका में होने वाले मैचों के कारण पीसीबी को घाटा हुआ है जिसकी भरपाई की वह मांग कर रहे हैं। आईए जानते हैं क्या है इसके पीछे की पूरी वजह।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मांग रहा भीख

30 अगस्त से एशिया कप खेला जा रहा है। इस बार इस हाइब्रिड मॉडल टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका एवं पाकिस्तान साथ में कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई क्रिकेट काउंसिल पर गंभीर इल्जाम लगाते हुए मुआवजे की मांग की है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका में होने वाले मैचों के कारण पाकिस्तान को घाटा हुआ है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस खबर का खुलासा किया। हालांकि पीसीबी ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। किंतु यह खबर आ रही है कि पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ ने जय शाह को पत्र लिखकर इस मुआवजे की मांग की है।

जानिए ODI World Cup में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी कौन है

एसीसी के रैविये से पीसीबी नहीं है खुश

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के शेड्यूल को लेकर भी निराशा व्यक्त की है। अंतिम वक्त पर शेड्यूल बदलना पीसीबी को रास नहीं आ रहा है। पीसीबी के अध्यक्ष ने यह सवाल किया की अंतिम समय में बोर्ड के सदस्यों को विश्वास में लिए बिना वेन्यू बदलना कहां तक सही है। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर को एसीसी की बैठक में यह तय हुआ था कि आगे के मैच हंबनटोटा में होने हैं। फिर अंतिम समय में यह बोल दिया गया की मैच पूर्व निर्धारित जगह कैंडी एवं कोलंबो में ही होंगे।

FAQs : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष कौन है?

जका अशरफ

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

10 सितंबर

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

Join WhatsApp Channel