Asian games 2023 : एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम पहनेगी यह जर्सी

एशियन गेम 2023 के लिए लांच हुई भारतीय टीम की जर्सी :  एशियन गेम 2023, 23 सितंबर से शुरू हो रहा है। यह एशियन गेम्स का 19वां संस्करण है जो 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता में कई देश हिस्सा लेंगे। इस बार एशियाई खेल चीन के हांगझो में खेला जाएगा। एशियाई खेल में भाग लेने के लिए भारत का दल रवाना हो चुका है। हाल ही में एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम की जर्सी का पहला लुक सामने आया। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। आईए जानते हैं आखिर क्या है खास इस जर्सी में।

कैसी है एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम की जर्सी

23 सितंबर से एशियन गेम्स 2023 का शुरुआत हो रहा है। एशियाई खेल एशिया का सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिता माना जाता है। इस प्रतियोगिता में लगभग सभी एशियाई देश है हिस्सा लेते हैं। हाल ही में एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम की जर्सी लॉन्च हुई। यह जर्सी गहरे नीले रंग की है। इस जर्सी को पहने हुए कुछ खिलाड़ियों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस जर्सी का मध्य भाग गहरे नीले रंग का है वही ऊपरी भाग हल्के नीले रंग का है। जर्सी के दाएं और ऊपर में स्पॉन्सर का नाम है। वहीं जर्सी के बीच में उजाले अक्षरों से इंडिया लिखा हुआ है। इस जर्सी को देखकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। किसी ने कहा कि यह जर्सी काफी अच्छी है और भारतीय टीम के लिए लकी चार्म साबित हो सकती है। वहीं दूसरे ने कहा कि इस जर्सी में वैसी कुछ खास बात नहीं है।

बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बीच झड़प

एशियन गेम्स में इस बार क्रिकेट का दिखेगा जलवा

एशियन गेम्स में इस बार क्रिकेट वापसी कर रहा है। इस बार एशियाई खेल में मेंस एवं विमेंस इवेंट में क्रिकेट भी खेला जाएगा। इन मुकाबले के लिए भारतीय टीम का चयन भी हो गया है। भारतीय मेंस टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ के हाथ में दी गई है वहीं महिला टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर संभालेंगी।

FAQs : एशियन गेम्स जर्सी

एशियन गेम्स में भारतीय टीम के जर्सी किस रंग की है?

गहरे नीले

एशियन गेम्स में क्रिकेट में भारतीय पुरुष टीम की कप्तानी कौन कर रहा है?

ऋतुराज गायकवाड़

एशियन गेम्स में क्रिकेट में महिला टीम के कप्तान कौन है?

हरमनप्रीत कौर

Join WhatsApp Channel