ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले में लगा रनों का पहाड़, टूटे ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले में टूटे ये रिकॉर्ड : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप शुरू हो गया है। इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 367 रन बनाए। इस लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की टीम 305 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। यह ऑस्ट्रेलिया की चार मैचों में दूसरी जीत है। इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने , आईए जानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले में बने ये रिकॉर्ड

शुक्रवार को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 367 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर एवं मिशेल मार्श ने शतकीय पारी खेली। इन दोनों के बीच पहला विकेट के लिए 259 रनों की साझेदारी भी हुई। यह ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मुकाबले में डेविड वार्नर ने 163 एवं मिशेल मार्श ने 121 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप में ऐसा पहली बार हुआ जब दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक लगाए। वार्नर और मार्स ने मिलकर कुल 18 छक्के लगाए जो कि विश्व कप में ओपनर बल्लेबाजों द्वारा सर्वाधिक है। यह मिचेल मार्श का करियर का दूसरा शतक था। वही डेविड वार्नर ने वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में दूसरी बार डेढ़ सौ से ज्यादा रन बनाए। वह ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पारी  में 19 छक्के लगे। क्या ऑस्ट्रेलिया के द्वारा एक पारी में लगाए गए सर्वाधिक छक्के हैं।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

गेंदबाज भी चमके

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले में रन तो बहुत बने पर कुछ गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 5 विकेट चटकाए। उन्होंने विश्व कप में दूसरी बार 5 विकेट लिए। वह ऐसा करने वाले पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से भी एडम जंपा ने चार विकेट लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम योगदान दिया। जंपा ने पिछले मुकाबले में भी चार विकेट चटकाए था। वह लगातार दो माचो में चार विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पांचवें गेंदबाज हैं। इस चीज के साथ ऑस्ट्रेलिया ने फार्म में वापसी की है और अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

श्रीलंका बनाम नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

22 अक्टूबर को

Join WhatsApp Channel