दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराया : दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला गया। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया अब रविवार को अहमदाबाद में फाइनल में भारत के साथ भिड़ेगी। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत का होगा वर्ल्ड कप फाइनल

गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में रोमांचक टक्कर हुई। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और 25 रन के अंदर चार बल्लेबाज पेवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने अच्छी साझेदारी निभाई और दक्षिण अफ्रीका को संकट से निकला। डेविड मिलर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार शतक लगाया। उनकी पारी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम 212 रन बनाने में समर्थ रही। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को ओपनरों ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अर्थशतकीय पारी खेली।

हालांकि इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम वापसी करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट चटकाती रही। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम धीरे-धीरे रन बनती गई और अंत में तीन विकेट से जीत हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। अब रविवार को अहमदाबाद में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में बने ये रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
  • बल्ले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 212 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने शतकीय पारी खेली।
  • इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
  • इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है।
  • ट्रेविस हेड को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में किसकी जीत हुई?

ऑस्ट्रेलिया की

वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कब खेला जाएगा?

19 नवंबर को

Join WhatsApp Channel