बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी से दिया इस्तीफा

बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी से दिया इस्तीफा : भारत में इस समय क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। ऐसे में टीम मैनेजमेंट पर काफी सवाल उठाए गए। बाबर आजम पर भी कई उंगलियां उठी। उनकी कप्तानी नकारात्मक कारणों से काफी चर्चे में रही। पाकिस्तान की खराब दर्शन के कारण अब उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। आईए जानते हैं पाकिस्तान की टीम की कप्तानी का कार्यभार किसे सौंपा गया।

बाबर आजम ने दिया कप्तानी से इस्तीफा

भारत में खेला जा रहा है वर्ल्ड कप अब अपने आखिरी चरण में है। रविवार को अहमदाबाद में इस विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा। इस विश्व कप में पाकिस्तान की टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया था। पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। ऐसे में बाबर आजम की कप्तानी पर सवालिया निशान लगाए गए। उन्हें फखर ज़मान को शुरुआती मुकाबला नहीं खेलाने के कारण काफी फजीहत झेलनी पड़ी। पाकिस्तान टीम के असफल प्रदर्शन का एक मुख्य वजह बाबर की कप्तानी भी थी। इसी कारण अब उन्होंने तीनों फॉर्मेट के कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान टीम ओडीआई में पहले स्थान पर पहुंची थी। उनसे पहले पाकिस्तान टीम के चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक और तेज गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था।

दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला

इस खिलाड़ी को बनाया गया नया कप्तान

बाबर आजम के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए कप्तानों का एलान किया। शाहीन अफरीदी को टी20 फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है। वही शान मसूद को टेस्ट की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। अभी एकदिवसीय फॉर्मेट के कप्तान का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि एकदिवसीय टीम की कप्तानी मोहम्मद रिजवान को दी जा सकती है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान T20 टीम का कप्तान किसे बनाया गया है?

शाहीन अफ़रीदी को

पाकिस्तान के टेस्ट टीम का कप्तान कौन बना?

शान मसूद

Join WhatsApp Channel