इंग्लैंड बनाम श्रीलंका : श्रीलंका से हारकर डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया : क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की टीम ने इस लक्ष्य को 25 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के बाद अब इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बहुत कम है। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने दर्ज की बड़ी जीत

गुरुवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला काफी एक तरफा रहा। यह दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप का पांचवा मुकाबला था। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड टीम की शुरुआत काफी खराब रही और पावरप्ले में ही दो विकेट गवा दिए। इसके बाद इंग्लैंड टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते रहे और अंत में पूरी टीम 156 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा टीम में वापसी कर रहे हैं एंजेलो मैथ्यूज ने भी दो विकेट चटकाए। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के भी शुरुआत खराब रही और 23 रनों पर ही दो विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद पाथुम निस्संका एवं सदीरा समरविक्रमा ने शतकीय साझेदारी निभाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाते हुए श्रीलंका की जीत सुनिश्चित की। इस जीत के बाद श्रीलंका की टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है। लाहिरू कुमारा को उनकी शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच  का पुरस्कार मिला।

नीदरलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 156 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।
  • 157 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका ने 25 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।
  • श्रीलंका के दो बल्लेबाजों ने अर्थशतक लगाया।
  • लाहिरू कुमारा को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच मिला।

FAQs : वर्ल्ड कप

श्रीलंका और इंग्लैंड के मुकाबले में किसकी जीत हुई?

श्रीलंका की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

लाहिरू कुमारा को

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

इंग्लैंड के

Join WhatsApp Channel