अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे फाफ डुप्लेसिस

फाफ डुप्लेसिस : 10 दिसंबर से भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका की टीम में दिग्गज खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस की जगह नहीं बन पाई है। डूप्लेसिस ने अपना आखिरी व्हाइट बॉल मुकाबला दिसंबर 2020 में खेला था। इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका की टीम से निकाल दिया गया था। अरे हाल ही में हुए इंटरव्यू में फाफ डुप्लेसिस ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। पिछले कुछ सालों से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में लगे हुए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के T20 टीम का हिस्सा बनने की इच्छा जाहिर की है। आईए जानते हैं उन्होंने क्या कहा।

फाफ डुप्लेसिस कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस इस समय फिर सुर्खियों में हैं। डुप्लेसिस 2020 से दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि वह विश्व भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हुए नजर आते हैं। हाल ही में हुए इंटरव्यू में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी करने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह पिछले कुछ वर्ष से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए वह टीम में जगह बनाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने नए कोच से बात भी की है। 39 साल के डुप्लेसिस ने कहा कि वह टीम में वापसी करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं।

उम्र के इस पड़ाव पर शरीर को चलाने के लिए काफी कसरत करनी पड़ती है। फाफ ने कहा कि वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं ताकि वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सके।

आईपीएल 2024 नीलामी में इन विदेशी खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

आईपीएल में किया है अच्छा प्रदर्शन

फाफ डुप्लेसिस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी करते हैं। 2022 से पहले वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते थे। इसके बाद आरसीबी ने उन्हें नीलामी में खरीद लिया। उन्होंने आरसीबी के लिए पिछले दो सीजन में हजार से अधिक रन बना लिए हैं। 2023 आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में 8 अर्धशतक के साथ कुल 730 रन बनाए थे। आरसीबी की कप्तानी के दौरान विराट कोहली ने भी उनकी तारीफ की थी।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : फाफ डुप्लेसिस

डुप्लेसिस आईपीएल में किस टीम के लिए खेलते हैं?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल का खिताब सबसे ज्यादा किसने जीता है?

चेन्नई सुपर किंग्स ने

रोहित शर्मा आईपीएल में किस टीम के कप्तान हैं?

मुंबई इंडियंस

डुप्लेसिस आईपीएल टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Join WhatsApp Channel