आईसीसी की हाल की रैंकिंग में यह गेंदबाज बना नंबर एक

आईसीसी की रैंकिंग में यह खिलाड़ी बना विश्व का नंबर एक गेंदबाज :  भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरे धूमधाम से खेला जा रहा है। इस विश्व कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन दसों टीमों के खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में पूरी जी जान लगाकर खेल रहे हैं। बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से सभी दर्शकों का मन मोह रहे हैं। वहीं गेंदबाज भी किसी से कम नहीं हैं। इस वर्ल्ड कप के प्रदर्शन के ऊपर आईसीसी ने हाल ही में बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों की रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में काफी बदलाव देखने को मिला है। एकदिवसीय गेंदबाजों की रैंकिंग में अब पहले स्थान पर इस गेंदबाज को जगह मिली है, आईए जानते हैं।

आईसीसी रैंकिंग मैं यह गेंदबाज बना नंबर एक

वर्ल्ड कप के प्रदर्शन के आधार पर आईसीसी ने हाल ही में गेंदबाजों एवं बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। अगर एकदिवसीय में गेंदबाजों की बात करें तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पहले स्थान पर रखा गया है। उन्होंने नौ स्थान की छलांग लगाते हुए पहले स्थान पर कब्जा किया है। उनके बाद रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं। भारत के मोहम्मद सिराज तीसरे स्थान पर कायम हैं। टॉप 10 के भीतर भारत के कुलदीप यादव को भी जगह मिली है। कुलदीप फिलहाल सातवें स्थान पर विराजमान हैं।

बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने जगाई उम्मीद

रोहित शर्मा को रैंकिंग में हुआ फायदा

आईसीसी ने गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों की भी रैंकिंग जारी की है। बाबर आजम अभी तक विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। उनके बाद भारत के शुभमन गिल दूसरे स्थान पर हैं। इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्विंटन डी कॉक तीसरे स्थान पर है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से हल्ला मचाया है। उनके इस प्रदर्शन के कारण उनकी रैंकिंग में इजाफा हुआ है। रोहित शर्मा अब आईसीसी के रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। टॉप 10 में विराट कोहली को भी जगह मिली है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : रैंकिंग

फिलहाल एक दिवसीय में नंबर एक गेंदबाज कौन है?

शाहीन अफ़रीदी

इस समय विश्व का नंबर एक बल्लेबाज कौन है?

बाबर आजम

अभी रोहित शर्मा की रैंकिंग कितनी है?

5

Join WhatsApp Channel