IND vs BAN : भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले में क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम बांग्लादेश मैच प्रीव्यू : 5 अक्टूबर से क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत हो गई है। इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। आज विश्व कप में भारत बनाम बांग्लादेश का मुकाबला है। क्या मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। यह पुणे में खेला जाने वाला विश्व कप का पहला मुकाबला होगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इस विश्व कप में यह दोनों टीमों का चौथा मुकाबला है। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसे रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

भारत बनाम बांग्लादेश मैच प्रीव्यू

गुरुवार, 19 अक्टूबर को पुणे में भारत बनाम बांग्लादेश का मुकाबला खेला जाएगा। भारत इससे पहले अपने तीनों मुकाबले जीत चुकी है। वहीं बांग्लादेश को तीन मुकाबले में से दो में हर का सामना करना पड़ा है। अगर पिच की बात कर तो पुणे की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है। यहां खेले गए पिछले पांच मुकाबले में तीन में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 300 प्लस का स्कोर बनाया है। हालांकि जैसे-जैसे बल्लेबाज पिच पर समय बिताएंगे, यह पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होने लगेगी। अगर मौसम की बात करें तो पुणे का मौसम सुहावना रहने वाला है। हालांकि कल शाम कुछ बूंदाबांदी देखने को मिली थी लेकिन आज बारिश की आशंका बहुत कम है। सूर्यास्त के बाद ओस देखने को मिल सकती है। ओस के कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कत आ सकती है। बांग्लादेश ने भारत को विश्व कप में सिर्फ एक बार हराया है। 2007 में त्रिनिदाद में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को हराया था।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला के लिए भारत की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। हालांकि बांग्लादेश के कप्तान साकिब अल हसन इस मुकाबले के लिए अनुपलब्ध रह सकते हैं। उनके खेलने या ना खेलने का निर्णय अंतिम क्षणों में होगा। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

SA vs NED : नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया एक और उलटफेर

भारत बनाम बांग्लादेश संभावित एकादश
भारत

रोहित शर्मा (कप्तान)

बांग्लादेश

शाकिब अल हसन (कप्तान)

शुभमन गिल लिट्टन दास
विराट कोहली मेहदी हसन मिराज
श्रेयस अय्यर तंजीद हसन
केएल राहुल नजमुल हसन
हार्दिक पांड्या तोविद हृदय
रविंद्र जडेजा मुशफिकर रहीम
शार्दुल ठाकुर महमुदुल्लाह
कुलदीप यादव तस्कीन अहमद
जसप्रीत बुमराह शिरीफुल इस्लाम
मोहम्मद सिराज मुस्तफिजूर रहमान

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

भारत बनाम बांग्लादेश

भारत इस समय वर्ल्ड कप में अंक तालिका में कितने स्थान पर है?

दूसरा

Join WhatsApp Channel