IND vs PAK : एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला फिर हो सकता है रद्द, जानिए वजह

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला पर फिर मंडराया बारिश का साया : 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत हो गई है। ग्रुप स्टेज की समाप्ति हो गई है और अब सुपर 4 के मैच खेले जा रहे हैं। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान एवं श्रीलंका कर रहे हैं। सुपर 4 के लिए चार टीमों ने क्वालीफाई किया जो है भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका एवं बांग्लादेश। भारत ने 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेला था जिसे बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। वहीं भारत बनाम नेपाल के मुकाबले में भी बारिश ने खलल डाला था जिसके कारण भारतीय पारी को 23 ओवर का करना पड़ा था। अब ऐसी खबर आ रही है कि सुपर 4 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला, जो 10 सितंबर को होना है, उस में भी बारिश पड़ने के आसार हैं।

भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला क्यों हो सकता है रद्द

भारत और पाकिस्तान, दोनों टीमें सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। 10 सितंबर को दोनों टीमों के बीच सुपर 4 का मैच खेला जाना है। यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा। भारतीय समय अनुसार यह मैच 3:00 बजे शुरू होगा। अगर वेदर फोरकास्ट की माने तो इस दिन कोलंबो में भारी बारिश होने की आशंका है। गूगल वेदर फोरकास्ट के मुताबिक दिन में 75% तक बारिश पड़ने के आसार हैं। बारिश के साथ-साथ आंधी तूफान भी आ सकता है। वहीं रात में बारिश की आशंका 95% तक बढ़ जाएगी। ऐसे में या तो मैच को रद्द करना पड़ेगा या 50 ओवरों से कम का करना पड़ेगा। यह खबर आई थी कि कोलंबो में होने वाले सुपर 4 के मैचों को हंबनटोटा या दांबुला में शिफ्ट कर दिया जाएगा। हालांकि एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने इस खबर की कोई पुष्टि नहीं की है।

गौतम गंभीर का वीडियो हुआ वायरल, दिखाई मिडिल फिंगर

भारत के मैचों में पहले भी पर गई थी बारिश

2 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला पल्लेकेले में खेला गया था। यह मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 265 रन बनाए थे किंतु दूसरी पारी पूरी तरह बारिश के कारण धुल गई थी। भारत बनाम नेपाल के मुकाबले पर भी इंद्र देव ने अपने दर्शन करवाए थे। इस मैच में भी दूसरी पारी में बारिश पड़ी थी जिसके कारण भारत की इनिंग को 23 ओवरों का करना पड़ा था।

FAQs : भारत बनाम पाकिस्तान

भारत बनाम पाकिस्तान का अगला मुकाबला कब है?

10 सितंबर

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कहां होगा?

कोलंबो

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

Join WhatsApp Channel