भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा T20 मैच प्रीव्यू

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा T20 : क्रिकेट वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला खेला जा रहा है। मंगलवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा T20 मुकाबला खेला जाएगा। या मुकाबला गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 7:00 बजे शाम से शुरू होगा। भारत में इस श्रृंखला के पहले दो मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हराया था। वहीं तिरुवनंतपुरम में दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में कुछ जान फूंकनी चाहेगी। आईए जानते हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का तीसरा T20 मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा T20 मैच प्रीव्यू

मंगलवार को गुवाहाटी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत में ऑस्ट्रेलिया को पहले दोनों मुकाबले में हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले को जीत कर सीरीज रोमांचक बनाने की कोशिश करेगा। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो गुवाहाटी के बीच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। यहां खेले गए पिछले मुकाबले में भारत ने 237 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस लक्ष्य को लगभग हासिल कर ही लिया था। मौसम की बात कर तो यहां पर ह्यूमिडिटी रहेगी। बारिश पड़ने की थोड़ी संभावना है। खिलाड़ियों को गर्मी के कारण थकान महसूस होगी। रात में ओस गिरेगी जिससे दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कत आ सकती है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए शायद ही कोई बदलाव करे। टीम के सभी खिलाड़ियों ने पिछले दोनों मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम में बदलाव की गुंजाइश नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की टीम हालांकि इस मुकाबले में कुछ बदलाव कर सकती है। टीम में तेज गेंदबाज जेसन बहरेंड्रॉफ की वापसी हो सकती है। उन्होंने यहां पर खेले गए पिछले मुकाबले में चार विकेट चटकाए थे। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

आरसीबी ने मुंबई इंडियंस से इस धाकड़ खिलाड़ी को खरीदा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया संभावित एकादश
भारत

सूर्यकुमार यादव (कप्तान)

ऑस्ट्रेलिया

मैथ्यू वेड (कप्तान)

ऋतुराज गायकवाड मैथ्यू शॉर्ट
यशस्वी जायसवाल स्टीव स्मिथ
इशान किशन ग्लेन मैक्सवेल
तिलक वर्मा टिम डेविड
रिंकू सिंह जॉस इंग्लिश
अक्षर पटेल मार्कस स्टोइनिस
रवि बिश्नोई शॉन एबॉट
अर्शदीप सिंह नाथन एलिस
आवेश खान एडम जंपा
मुकेश कुमार जेसन बहरेंड्रोफ

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट samacharbuddy.com पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत में नाम ऑस्ट्रेलिया का T20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला कब है?

28 नवंबर को

यह मुकाबला कहां खेला जाएगा?

गुवाहाटी में

इस श्रृंखला में भारतीय टीम का कप्तान कौन है?

सूर्यकुमार यादव

Join WhatsApp Channel