India vs Australia Live : कहां देख पाएंगे फ्री में भारत बनाम आस्ट्रेलिया के मैच

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले का कहां होगा लाइव स्ट्रीमिंग (India vs Australia Live) : बीते हफ्ते एशिया कप का समापन हो गया है। भारतीय टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर आठवीं बार एशिया कप का खिताब जीता। अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला खेलेगी। यह श्रृंखला एकदिवसीय फॉर्मेट में होगा। इस श्रृंखला का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। विश्व कप से पहले अपनी तैयारी को परखने किया यह अंतिम मौका है। आपको बता दे की 5 अक्टूबर से एकदिवसीय विश्व कप शुरू हो रही है। फिलहाल लिए जानते हैं कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मुकाबले आप कहां पर देख पाएंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले कहां होंगे लाइव स्ट्रीम

22 सितंबर से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू हो रही है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 1:30 बजे से शुरू होगा। वहीं टॉस एक बजे होगा। इस सीरीज के दौरान दोनों टीमें अपनी विश्व कप की तैयारियों का जायजा लेंगी। इस सीरीज के प्रसारण के मीडिया एवं टीवी राइट्स वायाकॉम ने खरीद लिए हैं। अब यह सीरीज स्टार स्पोर्ट्स पर नहीं आएगी। बल्कि इस सीरीज के मुकाबले अब आप टीवी पर स्पोर्ट्स 18 पर देख सकते हैं। मोबाइल में जिओ सिनेमा पर भी इसका लाइव स्ट्रीमिंग होगा। ऐसे में आप जियो सिनेमा पर इन मुकाबला को फ्री में देख सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए कोहली, रोहित को आराम, जानिए कौन बना कप्तान

केएल राहुल करेंगे कप्तानी

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या एवं कुलदीप यादव जैसे अहम खिलाड़ियों को इस श्रृंखला के पहले दो मुकाबले के लिए आराम दिया है। ऐसे में रोहित की अनुपस्थिति में केएल राहुल कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं उप कप्तान रवींद्र जडेजा रहेंगे। भारतीय टीम में दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी वापसी हुई है। एक बार फिर से एकदिवसीय मुकाबलों में अश्विन और जडेजा की जोड़ी देखने को मिल सकती है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट का रुख करें।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की श्रृंखला कब से शुरू हो रही है?

22 सितंबर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की श्रृंखला में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा?

केएल राहुल

विश्व कप 2023 कब से शुरू हो रहा है?

5 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel