भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा T20 प्रीव्यू

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा T20 : वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला खेली जा रही है। 1 दिसंबर शुक्रवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा T20 मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इस श्रृंखला में भारत अभी 2 – 1 से आगे चल रहा है। भारतीय समय अनुसार का मुकाबला शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। भारत ने श्रृंखला के पहले दोनों मुकाबले जीत लिए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में जान डाल दी है। आईए जानते हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के चौथा T20 मुकाबले में कैसा रहेगा पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा T20 मैच प्रीव्यू

शुक्रवार को भारत बना आस्ट्रेलिया के बीच चौथा T20 मुकाबला खेला जाएगा। पांच मैचों की श्रृंखला में भारत फिलहाल 2 – 1 आगे चल रहा है। अगर इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो रायपुर की पिच में उछाल देखने को मिलती है। यहां की पिच सामान्यतय गेंदबाजी पिच रहती है। इसी वर्ष यहां खेले गए पिछले मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को बहुत जल्दी पवेलियन की राह दिखा दी थी। यहां खेले गए पिछले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले में भी गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी। इस मैदान की बाउंड्री भी काफी बड़ी है जिससे बल्लेबाजों को चौके छक्के लगाने में काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

इस मैदान पर स्पिनर भी घातक साबित हो सकते हैं। अगर मौसम की बात करें तो रायपुर का मौसम सामान्य रहने वाला है। शाम ढलने के बाद ओस गिरेगी जिससे दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कत आ सकती है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपने वर्ल्ड कप के खिलाड़ियों को वापस घर भेज दिया है। ऐसे में इस  मुकाबले में स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिश और ग्लेन मैक्सवेल खेलते हुए नहीं नजर आएंगे। वहीं भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी होगी। मुकेश कुमार जिन्होंने पिछला मुकाबला नही खेला था, वह भी इस मुकाबले में भारतीय टीम में उपलब्ध रहेंगे। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

विराट कोहली ने व्हाइट बॉल क्रिकेट से लिया ब्रेक, सन्यास के संकेत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा T20 संभावित एकादश
भारत

सूर्यकुमार यादव (कप्तान)

ऑस्ट्रेलिया

मैथ्यू वेड (कप्तान)

ऋतुराज गायकवाड ट्रेविस हेड
इशान किशन मैथ्यू शॉर्ट
यशस्वी जायसवाल एरॉन हार्डी
श्रेयस अय्यर बेन मैक्डरमॉट
रिंकू सिंह क्रिस ग्रीन
अक्षर पटेल टिम डेविड
रवि बिश्नोई बेन दावरूसिस
आवेश खान नाथन एलिस
अर्शदीप सिंह जेसन बेहरेनडर्फ
मुकेश कुमार तनवीर सांघा

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत का कप्तान कौन है?

सूर्यकुमार यादव

इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान कौन है?

मैथ्यू वेड

चौथा T20 मुकाबला कहां खेला जाएगा?

रायपुर में

Join WhatsApp Channel