India vs Australia match preview : भारत ऑस्ट्रेलिया की पहली ओडीआई में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग 11

भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच प्रीव्यू : हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और आठवीं बार खिताब अपने नाम किया। अब 22 सितंबर से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय सीरीज शुरू हो रही है। श्रृंखला का पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समय अनुसार 1:30 से शुरू होगा। यह श्रृंखला दोनों टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। विश्व कप शुरू होने से पहले यह दोनों टीमों की आखिरी श्रृंखला है। ऐसे में दोनों टीमें अपनी विश्व कप की तैयारी का जायजा लेना चाहेंगे। आईए जानते हैं इस सीरीज के पहले एक दिवसीय मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के श्रृंखला का पहला मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। मोहाली में ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उन्होंने यहां पर 7 मुकाबले खेले हैं जिनमें से 6 में उन्हें जीत मिली है। मोहाली में खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का पिछले मुकाबले ऑस्ट्रेलिया टीम ने चार विकटों से जीत हासिल की थी। इस मैदान की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अनुकूल है। हालांकि शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद देखने को मिल सकती है। जहां तक मौसम की बात है, तो पूरे दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है। शाम में ओस कारण लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा।

India vs Australia : संजू सैमसन ने टीम सलेक्शन पर उठाए सवाल

कैसी है दोनों टीमों की समीकरण

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने एशिया कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। केएल राहुल और शुभमन गिल ने शतक जड़े थे। वहीं गेंदबाजी में भी बुमराह एवं सिराज अच्छे रंग में नजर आए थे। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए कोहली, रोहित, कुलदीप एवं हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। ऐसे में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव खेलते हुए दिख सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम को पिछली सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 3 -2 से हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए कल के मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल एवं मिचेल स्टार्क उपलब्ध नहीं होंगे। इन दोनों के बगैर ऑस्ट्रेलिया की टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। हालांकि डेविड वार्नर एवं मार्नस लाबूसेन अच्छी फार्म में हैं। स्टीव स्मिथ के आने से टीम को और मजबूती मिलेगी।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

लिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया संभावित एकादश
भारत ऑस्ट्रेलिया
केएल राहुल (कप्तान) पैट कमिंस(कप्तान)
ईशान किशन एलेक्स कैरी
शुभमन गिल डेविड वार्नर
सूर्यकुमार यादव स्टीव स्मिथ
श्रेयस अय्यर मार्नस लबूसेन
वॉशिंगटन सुंदर मिचेल मार्श
रवींद्र जडेजा मार्कस स्टाइनिस
आर अश्विन कैमरन ग्रीन
मोहम्मद सिराज जोश हेजलवुड
जसप्रीत बुमराह एडम जंपा
शार्दुल ठाकुर शॉन एबॉट

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत vs ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की सीरीज कब से शुरू हो रही है?

22 सितंबर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान कौन है?

केएल राहुल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के सीरीज कहां पर देखी जा सकती है?

जियो सिनेमा

Join WhatsApp Channel