भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा T20 मैच प्रीव्यू

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा T20 मैच प्रीव्यू : बीते हफ्ता क्रिकेट वर्ल्ड कप का समापन हो गया था। अहमदाबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया था। इसके बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला शुरू हुई है। पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया था। इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 से शुरू होगा। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा T20 मैच प्रीव्यू

रविवार को तिरुवनंतपुरम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत ने पहला मुकाबला जीत कर सीरीज में बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम यह मुकाबला जीत कर सीरीज को रोमांचक बनाने की कोशिश करेगी। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो यह एक गेंदबाजी पिच हो सकती है। तिरुवनंतपुरम का सात दूसरे मैदान के मुकाबले थोड़ा धीमा है। ऐसे में गेंद अच्छे से उछाल प्राप्त नहीं करेगी। पिच में स्पिन गेंदबाजों के लिए भी मदद देखने को मिल सकती है। यह मुकाबला एक लो स्कोरिंग मुकाबला होने की उम्मीद है। मौसम की बात कर तो केरल का मौसम फिलहाल गर्म है। मैच के एक दिन पहले बारिश हुई थी लेकिन मैच के दिन बारिश होने की उम्मीद ना के बराबर है। दिन में धूप रहने की उम्मीद है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपना विजई एकादश ही खेलने उतारेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम में हालांकि कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम में ग्लेन मैक्सवेल के वापसी हो सकती है। साथ ही ट्रेविस हेड को भी टीम में जगह दी जा सकती है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

IPL updates : हार्दिक पांड्या की होगी मुंबई इंडियंस में वापसी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा t20 संभावित एकादश
भारत

सूर्य कुमार यादव (कप्तान)

ऑस्ट्रेलिया 

मैथ्यू वेड (कप्तान)

यशस्वी जायसवाल ट्रेविस हेड
ऋतुराज गायकवाड स्टीव स्मिथ
इशान किशन जॉस इंग्लिश
रिंकू सिंह ग्लेन मैक्सवेल
तिलक वर्मा मार्कस स्टोइनिस
अक्षर पटेल टिम डेविड
रवि बिश्नोई शॉन एबॉट
आवेश खान जेसन बहरेंड्रोफ
अर्शदीप सिंह नाथन एलिस
मुकेश कुमार तनवीर सांघा

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के T20 श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कब है?

26 नवंबर को

यह मुकाबला कहां खेला जाएगा?

तिरुवनंतपुरम में

इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान कौन है?

मैथ्यू वेड

Join WhatsApp Channel