भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का समापन हो गया है। रविवार को अहमदाबाद में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। यह ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में छठी खिताबी जीत है। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का T20 सीरीज खेला जाएगा। यह श्रृंखला 23 नवंबर से शुरू होगा। इस श्रृंखला में दोनों टीमों के नियमित खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में विराट कोहली एवं रोहित शर्मा इस सीरीज में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। आईए जानते हैं वह कौन से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी है जिन पर सब की नजरे बनी रहेंगी।

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

1. मैथ्यू वेड

मैथ्यू वेड इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। उनके पास विकेटकीपर की भी जिम्मेदारी रहेगी। वेड को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। इस सीरीज में उनकी कप्तानी पर सबकी निगाहें रहेंगी।

2. स्टीव स्मिथ

दो बार के वर्ल्ड कप विजेता स्टीव स्मिथ भी इस ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा हैं। इस सीरीज में उन्हें सीनियर बल्लेबाज की भूमिका अदा करनी होगी। स्टीव स्मिथ का अनुभव ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मददगार साबित हो सकता है।

3. ट्रेविस हेड

ट्रेविस हेड ने हाल ही में वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थी। हेड को अपनी आक्रामक शैली के लिए जाना जाता है। फाइनल में भी उन्होंने भारतीयों गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत के इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगा नजर

गेंदबाजी में ये कर सकते हैं कमाल

4. एडम जंपा

एडम जंपा ने हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप में 23 विकेट चटकाए थे। उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी के जाल में अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को फंसा लिया था। इस श्रृंखला में भी वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। वह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। भारतीय बल्लेबाजों को उनके खिलाफ सतर्क होकर खेलना पड़ेगा।

5. जेसन बहरेंड्रॉफ

जेसन बहरेंड्रॉफ ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने अपनी स्विंग से पहले भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है। वह इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के तुरूप के इक्के साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम को इनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के T20 सीरीज में भारत के कप्तानी कौन करेगा ?

सूर्यकुमार यादव

इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान कौन है?

मैथ्यू वेड

क्या विराट कोहली है T20 सीरीज खेल रहे हैं?

नहीं

विराट कोहली T20 सीरीज खेल रहे हैं?

नहीं

Join WhatsApp Channel