भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में टूटे ये रिकॉर्ड

भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में बने ये रिकॉर्ड : रविवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए। 230 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 129 रनों पर ही ढेर हो गई। 100 रनों से इस मुकाबले को जीतकर भारत अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। इस मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 87 रन बनाए। उनके अलावा भारतीय गेंदबाजों ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कौन से रिकॉर्ड बने।

भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में बने ये रिकॉर्ड

रविवार को लखनऊ में भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों का यह विश्व कप में छठा मुकाबला था। भारत में 6 में से 6 मुकाबले जीते हैं वहीं इंग्लैंड को पांच में हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ है भारत का सेमीफाइनल खेलना लगभग पक्का हो गया है। इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड देखने को मिले। भारत की विश्व कप में यह 59वीं जीत है। इसके साथ ही भारत विश्व कप में जीत के मामले में दूसरे नंबर पर आ गया है। वर्ल्ड कप के इतिहास में अब भारत से ज्यादा केवल ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया के नाम वर्ल्ड कप में 73 जीत दर्ज है। वर्ल्ड कप में या डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की लगातार चौथी हार है। ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई पूर्व चैंपियन टीम लगातार चार मुकाबले हारे हों। साथ ही जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम इससे पहले कभी लगातार चार मुकाबला नहीं हारी थी।

रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पांच रन से हराया

भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड देखने को मिले। इस मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाजों ने आग उगलती हुई गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने आपस में 7 विकेट लिए। मोहम्मद शमी अब विश्व कप के एक मुकाबले में छह बार चार या उससे अधिक विकेट चटका चुके हैं। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले और विश्व के दूसरे गेंदबाज हैं। आपको बता दे की शमी ने इससे पिछले मुकाबले में भी पांच विकेट लिए थे।

FAQs : भारत बनाम इंग्लैंड

इंग्लैंड और भारत के मुकाबले में किसकी जीत हुई?

भारत की

इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने कितने विकेट लिए?

4

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

2 नवंबर को

Join WhatsApp Channel