India vs Nepal Match Preview : भारत बनाम नेपाल के मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, क्या होगा मौसम का हाल एवं संभावित प्लेइंग 11

भारत बनाम नेपाल मुकाबले की मैच प्रीव्यू : एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो गई है। इस बार मुकाबला दो ग्रुप में खेले जा रहे हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान एवं नेपाल हैं वहीं ग्रुप बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान एवं श्रीलंका हैं। 4 सितंबर को ग्रुप ए में भारत बनाम नेपाल का मुकाबला है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह सुपर 4 में प्रवेश कर जाएगी। भारत इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जो बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं  नेपाल को पाकिस्तान ने 238 रनों से धूल चटाई थी। आईए जानते हैं इस मैच की पिच, मौसम का हाल, और संभावित प्लेइंग 11।

भारत बनाम नेपाल मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच और मौसम

India vs Nepal
India vs Nepal

नेपाल का भारत के खिलाफ खेलना किसी सपने से कम नहीं है। यह नेपाल के इतिहास का सबसे बड़ा मैच होने जा रहा है। पर इस मैच में भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। यह मैच भी पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाएगा जहां भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था। वह मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। इस मैच में भी बारिश के आने के आसार हैं।

अगर पिच की बात करें तो पिच पिछले मुकाबले की तरह ही रहेगी। इस पिच पर तेज गेंदबाजो को मदद मिल सकती है। भारत-पाकिस्तान मुकाबले में भारत के पारी के दसों विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए थे। ऐसे में आज भी तेज गेंदबाजों पर निगाहें टिकी रहेंगी।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दोनों टीमों के प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनके जगह एकादश में मोहम्मद शमी को जगह मिल सकती है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद नेपाल की टीम में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइए नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान ) बल्लेबाज
शुभमन गिल बल्लेबाज़
विराट कोहली बल्लेबाज़
श्रेयस अय्यर बल्लेबाज़
ईशान किशन विकेटकीपर
हार्दिक पांड्या ऑल राउंडर
रवींद्र जडेजा ऑल राउंडर
शार्दुल ठाकुर गेंदबाज
कुलदीप यादव गेंदबाज
मोहम्मद शमी गेंदबाज
मोहम्मद सिराज गेंदबाज

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को चटाई धूल

नेपाल की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित पौडेल (कप्तान ) बल्लेबाज़
कुशल भूर्तेल बल्लेबाज़
आसिफ शेख विकेटकीपर
आरिफ़ शेख बल्लेबाज़
सोमपाल कामी बल्लेबाज़
दीपेंद्र सिंह एरी ऑल राउंडर
गुलशन झा ऑल राउंडर
कुशल माला गेंदबाज
करण केसी गेंदबाज
संदीप लामिछने गेंदबाज
ललित राजवंशी गेंदबाज

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम नेपाल

भारत बनाम नेपाल का मुकाबला कब है?

4 सितंबर

भारत बनाम नेपाल का मुकाबला कहां खेला जा रहा है?

पल्लेकेले, श्रीलंका

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

Join WhatsApp Channel