भारत बनाम नीदरलैंड का अभ्यास मुकाबले रद्द, अब सीधे ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

भारत बनाम नीदरलैंड का अभ्यास मुकाबला बारिश के कारण हुआ रद्द : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत हो रही है। इस बार क्रिकेट के महाकुंभ की मेजबानी भारत करेगा। भारत के 10 शहर कल 48 मैचों की मेजबानी करेंगे। पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड का खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व कप की तैयारी को पुख्ता करने के लिए आईसीसी ने अभ्यास मैचों के आयोजन करवाए। मंगलवार को भारत बनाम नीदरलैंड का अभ्यास मुकाबला खेला जाना था। किंतु तिरुवनंतपुरम में हो रही भारी बारिश के कारण इस मुकाबले को रद्द घोषित करना पड़ा।

भारत के दोनों अभ्यास मुकाबले हुए बारिश के कारण रद्द

विश्व कप की तैयारी को लेकर भारत को दो अभ्यास मुकाबले खेलने थे। पहला अभ्यास मुकाबला गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाना था। यह मुकाबला भी बारिश के कारण संभव नहीं हो पाया। भारत का दूसरा अभ्यास मुकाबले नीदरलैंड के खिलाफ था। यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाना था। किंतु इस मैच के दौरान भी भारी बारिश के कारण इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा। इस विश्व कप के कई अभ्यास मुकाबले बारिश के कारण संभव नहीं हो पाए। इससे भारतीय टीम को ही घाटा होगा क्योंकि उनके खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले अच्छी मैच प्रैक्टिस नहीं मिल पाई।

एशियाई खेलों के नवें दिन भारत ने जीते कुल 7 मेडल

अब सीधे ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

भारत के दोनों अभ्यास मुकाबले रद्द होने के बाद भारत सीधे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले खेलेगा। यह मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले की मेजबानी चेन्नई का चेपौक स्टेडियम करेगा। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस मैच में कौन-कौन खिलाड़ी खेलते हैं। यह भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन का होम ग्राउंड है तो उनका खेलना लगभग तय माना जा रहा है। उनके अलावा भारतीय टीम में शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज भी इस मैच में खेलते दिखेंगे।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट का रुख करें।

FAQs : भारत अभ्यास मुकाबला

विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला कब है?

8 अक्टूबर

वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला किसके खिलाफ है?

ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला कहां खेला जाएगा?

चेन्नई

Join WhatsApp Channel