सेमीफाइनल में यह होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में यह होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन :  भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप अब अपने आखिरी चरण में है। रोज यहां एक से बढ़कर एक मुकाबला देखने को मिल रहे हैं। इस वर्ल्ड कप का खुमार सबके सर पर चढ़कर बोल रहा है। बुधवार को भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 से शुरू होगा। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच जाएगी। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए क्या होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन।

सेमीफाइनल में यह होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

1) रोहित शर्मा (कप्तान)

ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को मिलेगी। साथ ही वह भारतीय टीम की कप्तानी भी करते हुए नजर आएंगे। रोहित ने अभी तक भारत को पावर प्ले में अच्छी शुरुआत दिलाई है।

2) शुभमन गिल

रोहित शर्मा के साथ उनके ओपनिंग पार्टनर होंगे शुभमन गिल। गिल को इस वर्ल्ड कप में तेज शुरुआत के लिए जाना गया है। वह जरूरत पड़ने पर थम कर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। इस मुकाबले में गिल एक अहम रोल अदा करेंगे।

3) विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का एक अहम हिस्सा हैं। वह इस वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस मुकाबले में भी उनके बल्ले की चलने की उम्मीद रहेगी।

4) श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले मुकाबले में शतक भी लगाया था। इस मुकाबले में भी अय्यर के बल्ले से रन निकालने की उम्मीद रहेगी।

5) केएल राहुल

केएल राहुल ने जरूर पते पर भारतीय टीम को संकट से उबारा है। उन्होंने पिछले मुकाबले में भी काफी शानदार बल्लेबाजी की थी और भारत की ओर से वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाया था। इस मुकाबले में भी फिनिशिंग की जिम्मेदारी उनके कंधों पर रहेगी।

6) सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को अभी तक इस वर्ल्ड कप में अपनी हुनर दिखाने का खास मौका नहीं मिला है। हालांकि जरूरत पड़ने पर वह भी एक अच्छे बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

ये गेंदबाज होंगे टीम का हिस्सा

7) रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम का सुपरस्टार माना जाता है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से सभी को आकर्षित किया है। गेंदबाजी में उन्होंने अभी तक 16 विकेट चटकाए हैं। इस मुकाबले में भी जडेजा से भारतीय टीम को काफी उम्मीद रहेगी।

8) जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह इस वर्ल्ड कप में भारत को गेंदबाजी से काफी अच्छी शुरुआत दिलाई है। उन्होंने भारतीय टीम के ओर से सबसे ज्यादा 17 विकेट चटकाए हैं। साथ ही उन्होंने ज्यादा रन भी नहीं खर्चे हैं। जसप्रीत बुमराह किसी भी टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

9) मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने इस वर्ल्ड कप में काफी सनसनीखेज गेंदबाजी की है। उन्होंने अभी तक इस वर्ल्ड कप में 16 विकेट चटका लिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी उन्होंने 5 विकेट लिए थे। इस मुकाबले में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

10)कुलदीप यादव

कुलदीप यादव इस वर्ल्ड कप में जब-जब भारत को विकेट की जरूरत पड़ी है, उन्होंने दिलाई है। आज के मुकाबले में भी उनसे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को अपने स्पिन के जाल में फसाने की उम्मीद रहेगी।

11) मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज ने अभी तक पावर प्ले में काफी अच्छी गेंदबाजी की है। इस मुकाबले में भी उन्हें न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना होगा।

FAQs : भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला कब है?

15 नवंबर को

यह मुकाबला कहां खेला जाएगा?

वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

Join WhatsApp Channel