न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ हो सकते हैं घातक

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के इन खिलाड़ियों पर रहेगा पूरा दारोमदार : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट विश्व कप अपने आखिरी चरण में है। लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं और अब सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले की बारी है। पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी। वही दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। 2019 विश्व कप में भी भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल हुआ था जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को मात दे दी थी। आईए जानते हैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के वो कौन से खिलाड़ी हैं जो भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

1. केन विलियमसन

इस सूची में सबसे पहला नाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन का आता है। विलियमसन लीग स्टेज के मुकाबले में भारत के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। हालांकि इसके बाद उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। विलियमसन बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी कप्तानी के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसे में भारतीय टीम को उनके खिलाफ अच्छी रणनीति बनानी होगी।

2. रचिन रविंद्र 

रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड के लिए इस वर्ल्ड कप में सबसे अच्छे बल्लेबाज साबित हुए हैं। उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन बना दिए हैं। भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में उन्होंने शानदार पारी खेली थी। वह स्पिन काफी अच्छा खेलते हैं। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को उनके खिलाफ गेंदबाजी करने में दिक्कतें आ सकती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

ये खिलाड़ी भी किसी से कम नहीं

3. डेरिल मिचेल

डेरिल मिचेल को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मध्य क्रम का सबसे उम्दा बल्लेबाज माना जाता है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ खेले गए लीग स्टेज मुकाबले में उन्होंने शतक भी जड़ा था। न्यूजीलैंड टीम को उनके बल्ले के चलने की फिर से उम्मीद रहेगी।

4. मिचेल सैंटनर

मिचेल सैंटनर इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सबसे शानदार गेंदबाज रहे हैं। वह अभी तक इस वर्ल्ड कप में कुल 16 विकेट चटका चुके हैं। उन्होंने अपनी स्पिन की जाल में अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को फसाया है। भारतीय बल्लेबाजों को भी उनके खिलाफ सतर्क होकर खेलना पड़ेगा।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल कब है?

15 नवंबर को

भारत का सेमीफाइनल मुकाबले कहां खेला जाएगा?

वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

Join WhatsApp Channel