न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

भारतीय क्रिकेट टीम के इन पांच खिलाड़ियों पर सेमीफाइनल में रहेगी नजर : भारत में फिलहाल क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया था जिन में अब चार टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। पहला सेमीफाइनल मुकाबले भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होगा। यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में 15 नवंबर को खेला जाएगा। वही दूसरा सेमीफाइनल मुकाबले 16 नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया का होगा। भारत को 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था। अगर भारत को यह सेमीफाइनल जीतना है तो इन पांच खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

1. रोहित शर्मा

इस सूची में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का आता है। रोहित भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को काफी अच्छी शुरुआत दिलाई है। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण दूसरे बल्लेबाज क्रीज पर टाइम बिता कर खेल पा रहे हैं। रोहित ने इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छी कप्तानी भी की है। उनकी कप्तानी में भारत इस वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अभी तक 500 से ज्यादा रन बना दिए हैं। छक्के मारने की सूची में भी वह सबसे पहले स्थान पर हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में भी उनसे बल्ले और कप्तानी दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

2. विराट कोहली

जब अच्छे प्रदर्शन करने की बात हो और विराट कोहली का नाम ना आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। विराट इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम 9 मैचों में 594 रन दर्ज हैं। विराट ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में एक शतक और चार अर्थशतक लगाएं हैं। विराट ने लीग स्टेज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। विराट के बल्ले से इस मुकाबले में भी रनों की उम्मीद होगी।

दिवाली पर भारतीय बल्लेबाजों ने की आतिशबाजी

इन गेंदबाजों पर रहेगा टीम का दारोमदार

3. मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने इस पूरे वर्ल्ड कप में सनसनीखेज गेंदबाजी की है। उन्होंने अभी तक इस वर्ल्ड कप में 16 विकेट अपने नाम किए हैं। शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में पांच विकेट चटकाए थे। उस मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था। शमी से ऐसे प्रदर्शन के दोहराने की उम्मीद रहेगी।

4. जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारतीय टीम को शुरुआत में सफलता दिलाई है। बुमराह के गेंदबाजी पर बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी दिक्कतें आई है। सेमीफाइनल में एक बार फिर से उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

5. रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के सुपरस्टार हैं। उन्होंने अभी तक इस वर्ल्ड कप में गेंदबाजी, बल्लेबाजी एवं फील्डिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उनके प्रदर्शन से भारतीय टीम काफी खुश होगी। सेमीफाइनल में एक बार फिर उनसे तीनों डिपार्टमेंट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

FAQs : वर्ल्ड कप

भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल कब है?

15 नवंबर को

यह मुकाबला कहां खेला जाएगा?

वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

Join WhatsApp Channel