वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में फिर भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड

सेमीफाइनल में होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला : फिलहाल भारत क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। यह टूर्नामेंट अपने आखिरी चरण में है। इस वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया था। इन दस टीमों में से चार टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। सेमी फाइनल में क्वालीफाई करने वाली चार टीमें हैं : भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड। न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की हो गई है। अगर आज के मुकाबले में पाकिस्तान इंग्लैंड को 300 से ज्यादा रनों से हराता है तभी पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा। यह लगभग नामुमकिन लग रहा है इसीलिए न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में जगह तय है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड का होगा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल

भारत में खेला जा रहा है क्रिकेट वर्ल्ड कप क लुप्त पूरी दुनिया उठा रही है। लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि इस बार विश्व विजेता कौन बनेगा। फिलहाल सेमीफाइनल के लिए चार टीम में लगभग तय हो चुकी हैं। पहला सेमीफाइनल भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबले 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड इससे पहले 2019 के सेमीफाइनल में भिड़े थे। उसे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया था। भारत उस मुकाबले की बदला लेने की कोशिश करेगा।

श्रीलंका को हराकर न्यूजीलैंड ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

1. विराट कोहली

भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले में सब की निगाहें विराट कोहली पर टिकी रहेंगी। पिछले सेमीफाइनल में विराट का बल्ला नहीं चला था। उस मुकाबले में उन्हें ट्रेंट बोलने आउट किया था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में विराट कोहली कैसा प्रदर्शन करते हैं।

2. ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंदबाजी की तारीफ पूरी दुनिया में होती है। उन्होंने नई गेंद से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को परेशान किया है। भारत बनाम न्यूजीलैंड के पिछले सेमीफाइनल मुकाबले में भी उन्होंने नई गेंद से काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। इस सेमीफाइनल मुकाबले में भी भारतीय बल्लेबाजों को ट्रेंट बोल्ट से सतर्क रहना होगा।

3. रचिन रविंद्र

इस वर्ल्ड कप में रचिन रविंद्र का नाम सबके जुबान पर चढ़ चुका है। वह फिलहाल इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में भी सबकी निगाहें उन पर टिकी रहेंगी। भारत के खिलाफ लीग मुकाबले में भी उन्होंने काफी अच्छे बल्लेबाजी की थी।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल कब है?

15 नवंबर को

वर्ल्ड कप का दूसरा सेमी फाइनल कब होगा?

16 नवंबर को

Join WhatsApp Channel