India vs Pakistan : पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम में देखने को मिल सकते हैं यह बदलाव

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में होंगे प्लेइंग इलेवन में यह बदलाव : भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला 10 सितंबर को होने जा रहा है। यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 3:00 बजे से शुरू होगा। 2 सितंबर को ग्रुप स्टेज में दोनों टीमें सामने आई थी लेकिन वह मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। ऐसे में दर्शकों को इस मुकाबले में परिणाम निकलने की उम्मीद रहेगी। इस हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए अब एक रिजर्व डे भी रखा गया है। अगर पहले दिन बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाता है तो यह मैच दूसरे दिन तक खेला जा सकता है। इस मैच के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं, आईए जानते हैं।

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए भारतीय टीम में होंगे यह बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। भारतीय टीम की कप्तानी की भार रोहित शर्मा के कंधे पर होगी वहीं पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम संभालेंगे। इन चिर प्रतिद्वंदियों के भिड़ंत को देखने के लिए पूरी दुनिया नजरें  टिकाई बैठी है।

जसप्रीत बुमराह पारिवारिक कारणों के चलते नेपाल के खिलाफ मुकाबले के लिए अनुपस्थित थे। वह अब टीम से जुड़ गए हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में अब मोहम्मद शमी की जगह बुमराह को स्थान मिलेगा। पिछले दो मैचों में शार्दुल ठाकुर को मौके दिए गए लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में उनके जगह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को टीम में जगह मिल सकती है। अक्षर काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं और निचले क्रम में बल्लेबाजी करने की भी काबिलियत रखते हैं। 

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला फिर हो सकता है रद्द, जानिए वजह

केएल राहुल की भी हो सकती है टीम में वापसी

चोट से उबर रहे केएल राहुल पिछले दो मुकाबलों के लिए अनुपलब्ध थे। वह बेंगलुरु में एनसीए के अकादमी में अभ्यास कर रहे थे। हालांकि वह अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। राहुल श्रीलंका में टीम के साथ जुड़ भी गए हैं। ऐसे में उन्हें भी टीम में जगह मिल सकती है। हालांकि ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दमदार पारी खेल कर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। श्रेयस अय्यर ने पिछले दो मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में अय्यर के सर पर तलवार लटक सकती है।

FAQs : भारत बनाम पाकिस्तान

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

10 सितंबर

एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कहां होगा?

कोलंबो, श्रीलंका

विश्व कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

14 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel