भारत बनाम पाकिस्तान : कुलदीप यादव के जाल में फंसे पाकिस्तानी बल्लेबाज

कुलदीप यादव ने तोड़ी पाकिस्तानी बल्लेबाजों की कमर :  सोमवार को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाज एवं बल्लेबाज जमकर चमके। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर कुल 356 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली एवं केएल राहुल ने शानदार शतक जड़े। इनके अलावा शुभमन गिल एवं रोहित शर्मा ने भी अर्थशतक लगाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाई। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और 5 विकेट झटके।

कुलदीप यादव के जाल में फंस गए पाकिस्तानी बल्लेबाज

भारतीय टीम ने अपने 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 356 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत काफी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक 9 रन के स्कोर पर ही पवेलियन की ओर लौट गए। कप्तान बाबर आजम और रिजवान का बल्ला भी नहीं चला। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पाकिस्तानी टीम के एक के बाद एक बल्लेबाजों को चलता किया। उन्होंने आठ ओवर में 25 रन देकर कुल 5 विकेट झटके। यह कुलदीप के करियर का तीसरा पांच विकेट हॉल है। कुलदीप के बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाजी को पाकिस्तानी बल्लेबाज़ पढ़ नहीं पाए। उनके वेरिएशंस पढ़ने में पाकिस्तानी बल्लेबाज नाकाम रहे। इसी के कारण कुलदीप को सफलता मिली।

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने श्रीधरन श्रीराम को चुना अपना असिस्टेंट कोच

बुमराह, हार्दिक ने भी किया दमदार प्रदर्शन

भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी जितनी सुंदर रही उतनी ही अच्छी भारत की गेंदबाजी भी रही। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज बुमराह इस मैच में वापसी कर रहे थे। उन्होंने अच्छी स्विंग गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक को चलता किया। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी शुरू में काफी अच्छी गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या ने एक इन सिंगर से पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं शार्दुल ठाकुर ने रिजवान को चलता किया।

FAQs : कुलदीप यादव बनाम पाकिस्तान

कुलदीप यादव मैं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कितने विकेट लिए?

5

क्या ओडीआई विश्व कप टीम में कुलदीप यादव का जगह मिली है?

हां

जसप्रीत बुमराह की पत्नी का क्या नाम है?

संजना गणेशन

Join WhatsApp Channel