ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए कोहली, रोहित को आराम, जानिए कौन बना कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है। यह सीरीज वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी सीरीज होगी। इस सीरीज में दोनों टीमें अपनी वर्ल्ड कप की तैयारी को परखेंगी। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। अजीत अगरकर की अगुवाई में चयन समिति ने भारतीय टीम की घोषणा की। पहले दो एकदिवसीय मुकाबले के लिए विराट कोहली एवं रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में किसे बनाया गया कप्तान, आइए जानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिये किसे बनाया गया भारत का कप्तान

22 सितंबर से भारत एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। श्रृंखला के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। शुरुआती दो मुकाबले के लिए रोहित शर्मा एवं विराट कोहली को आराम दिया गया है। रोहित की अनुपस्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भारत की  कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं उप कप्तानी का भार रवींद्र जडेजा को दिया गया है। इस श्रृंखला के पहले 2 मुकाबलों के लिए हार्दिक पांड्या एवं कुलदीप यादव को भी आराम दिया गया है। विश्व कप से पहले आर अश्विन की ओडीआई टीम में वापसी हुई है। लिए एक नजर डालते हैं भारतीय टीम पर।

Asia Cup Final 2023 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 मुकाबले के लिए भारतीय टीम
केएल राहुल (कप्तान) आर अश्विन
रवींद्र जडेजा (उपकप्तान) तिलक वर्मा
रुतुराज गायकवाड़ वॉशिंगटन सुंदर
ईशान किशन प्रसिद्ध कृष्णा
श्रेयस अय्यर जसप्रीत बुमराह
सूर्यकुमार यादव
शार्दुल ठाकुर
मोहम्मद सिराज
मोहम्मद शमी
शुभमन गिल

 

तीसरे ओडीआई में होगी रोहित, कोहली की वापसी

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह श्रृंखला भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। विश्व कप को ध्यान में रखते हुए तीसरे ओडीआई के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली एवं रोहित शर्मा को जगह दी गई है। उनके साथ-साथ भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या एवं कुलदीप यादव की भी तीसरी ओडीआई में वापसी होगी।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय सीरीज कब से शुरू होगी?

22 सितंबर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के लिए भारत का कप्तान कौन है?

केएल राहुल

विश्व कप 2023 कब से शुरू होगा?

5 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel