चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम से रिलीज किया यह नायब खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स :  क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ ही फैंस पर आईपीएल का खुमार चढ़ चुका है। बीसीसीआई आगामी आईपीएल को एक बड़ा इवेंट बनाने की कोशिश में है। इसको लेकर तैयारी एकदम जोर-जोर से हो रही है। 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 की नीलामी होनी है। यह नीलामी इस वर्ष दुबई में होगी। रविवार को सभी टीमों ने अपनी रिटेन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की। टीमों ने आपस में व्यापार एवं अदला-बदली किए गए खिलाड़ियों की भी सूची जारी की। इन सभी के बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने एक काफी धाकड़ खिलाड़ी को टीम से रिलीज कर दिया है। आईए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम से रिलीज किया यह धाकड़ खिलाड़ी

रविवार को आईपीएल की सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटेन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की। आईपीएल की सबसे सफलतम टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपने रिटेन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों का नाम उजागर किया। इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला एक चेहरा सामने आया। चेन्नई सुपर किंग्स ने आगामी सीजन के लिए इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम से रिलीज कर दिया है। स्टोक्स को चेन्नई ने पिछले साल 17 करोड रुपए में खरीदा था। स्टोक्स ने पिछले सीजन सारे मुकाबला नहीं खेले थे। चोट के कारण वह लगभग मुकाबलों में बेंच पर ही बैठे रहे। इस साल उन्होंने ऐलान भी किया था कि इस सीजन वह आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे। इसी कारण से चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया। स्टोक्स दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडरों  में गिने जाते हैं।

आरसीबी ने मुंबई इंडियंस से इस धाकड़ खिलाड़ी को खरीदा

ये खिलाड़ी भी हुए चेन्नई की टीम से रिलीज

सीएसके ने स्टोक्स सहित कुल 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया। अंबाती रायडू ने आईपीएल से रिटायरमेंट ले लिया है इसलिए उनको भी टीम से रिलीज करना पड़ा। इनके अलावा ड्वेन प्रीटोरियस, काइल जैमिसन, सिसंडा मगाला, भगत वर्मा, आकाश सिंह इत्यादि के भी नाम शामिल हैं। चेन्नई की टीम के पास इस आईपीएल सीजन की नीलामी में खर्च करने के लिए 31.3 करोड रुपए बचे हैं। इतने पैसे में उन्हें 6 खिलाड़ी खरीदने होंगे। आपको बता दे कि पिछले साल चेन्नई की टीम ने ही खिताब जीता था।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : सीएसके

इस साल चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन करेगा?

एमएस धोनी

आईपीएल का पिछला सीजन किसने जीता था?

सीएसके ने

आईपीएल का सबसे ज्यादा खिताब किसने जीता है?

मुंबई इंडियंस ने

Join WhatsApp Channel