केन विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली कप्तानी पारी

केन विलियमसन : वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला खेला जा रहा है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला सिलहट में खेला जा रहा है। इस टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश ने 310 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से महमुदुल हसन ने 86 रनों की सर्वाधिक पारी खेली थी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे दिन के खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 266 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले में अभी तक क्या-क्या हुआ है।

केन विलियमसन ने जड़ा शानदार शतक

सिलहट में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले की पहली पारी में बांग्लादेश की टीम ने 310 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की ओर से पार्ट टाइम गेंदबाज ग्लेन फिलिप्स ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए थे। अभी तक न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट खोकर 266 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने अभी तक सर्वाधिक 104 रन बनाए हैं। उन्होंने इसके लिए 205 गेंद खेली। उनकी इस पारी में 11 चौके शामिल रहे। यह विलियमसन के टेस्ट करियर का 29 वां शतक है।

वह न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन के अलावा डेरिल मिचेल ने 41 एवं ग्लेन फिलिप्स ने 42 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से ताइजुल इस्लाम ने अभी तक इस बारे में 4 विकेट चटका लिए हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के तीसरी T20 में बने ये रिकॉर्ड

विराट कोहली की बराबरी पर पहुंचे

विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे टेस्ट में पहली पारी में 104 रन बनाए। क्या उनके टेस्ट करियर का 29 वां शतक है। इस मामले में वह अब विराट कोहली की बराबरी पर आ चुके हैं। कोहली के नाम टेस्ट में 29 शतक ही दर्ज हैं। फिलहाल फैब फोर में सबसे ज्यादा शतक स्टीव स्मिथ के नाम है।  फिर इंग्लैंड के जो रूट का नंबर आता है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश

इस मुकाबले की पहली पारी में बांग्लादेश ने कितने रन बनाए?

310

न्यूजीलैंड के टेस्ट टीम का कप्तान कौन है?

केन विलियमसन

भारत के टेस्ट टीम का कप्तान कौन है?

रोहित शर्मा

टेस्ट टीम का कप्तान कौन है?

रोहित शर्मा

Join WhatsApp Channel