Asia Cup 2023 : भारतीय टीम को लगा झटका, केएल राहुल हुए ग्रुप स्टेज मैचों से बाहर

केएल राहुल चोट के कारण हुए एशिया कप के ग्रुप मैचों से हुए बाहर : एशिया कप 30 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका साथ में करेंगे। भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा। यह मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। इस अहम मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम को एक झटका लगा है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण इस मैच और अगले मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बिना राहुल के ही उतरेगी। बीसीसीआई ने ट्वीट कर राहुल के चोट की जानकारी दी।

केएल राहुल की चोट को लेकर द्रविड़ ने क्या कहा

KL Rahul Asia Cup
KL Rahul Asia Cup

केएल राहुल चोट के कारण एशिया कप के पहले 2 मैच नहीं खेल पाएंगे। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की राहुल अभी एनसीए में बेंगलुरू में ही रहेंगे। द्रविड़ ने कहा की राहुल न पिछले हफ्ते एनसीए में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उनमें अच्छी प्रोग्रेस देखने को मिली है। उन्हें पूरी तरह से फिट होने के लिए थोड़े समय की जरूरत है। मुझे यकीन है की वो शानदार वापसी करेंगे। फिलहाल वो टीम के साथ ट्रैवल नहीं करेंगे।

एशिया कप स्क्वाड में कौन से हैं नए चेहरे

क्यों है भारतीय टीम के लिए केएल राहुल इतने अहम

केएल राहुल भारतीय टीम की एक अहम अंग हैं। उन्हें टीम विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना गया था। वह भारतीय टीम के मध्यक्रम की रीढ़ हैं। उन्होंने पहले भी कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं। उन्होंने लंबे समय तक ओपनिंग करी है पर मध्यक्रम में मिले मौके को उन्होंने अच्छे से भुनाया है। आइए एक नजर डालते हैं केएल राहुल के ओडीआई के आंकड़ों पर।

एकदिवसीय मुकाबलों में केएल राहुल
कुल मैच 54
रन 1986
गेंदें खेली 2234
औसत 45
स्ट्राइक रेट 86
50 13
100 5
चौके 152
छक्के 46
उच्च स्कोर 112
नॉट आउट 8

केएल राहुल पे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : केएल राहुल एशिया कप

एशिया कप कब से शुरू हो रहा है?

30 अगस्त

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

2 सितंबर

इस बार एशिया कप कहां हो रहा है?

पाकिस्तान और श्रीलंका

Join WhatsApp Channel