पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया का बड़ा मुकाबला, जानिए कौन से खिलाड़ी खेलेंगे

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच प्रीव्यू : क्रिकेट वर्ल्ड कप फिलहाल अपने चरम पर चल रहा है। इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों मे कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला है। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में तीन में से दो मुकाबले जीते हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया को तीन में से दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल एवं संभावित प्लेइंग 11।

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच प्रीव्यू

शुक्रवार को बेंगलुरु में पाकिस्तान बना ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला खेला जाएगा। इस विश्व कप में यह दोनों टीमों का चौथा मुकाबला होगा। पाकिस्तान की टीम को अपने पिछले मुकाबले में भारत के हाथों हार मिली थी वहीं ऑस्ट्रेलिया ने लखनऊ में श्रीलंका को आसानी से हरा दिया था। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो बेंगलुरु की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। इस मैदान में बल्लेबाज बेफिक्री से बल्लेबाजी कर सकते हैं। इस मैदान की बाउंड्री भी और मैदाने से थोड़ी छोटी है। हालांकि शुरू में तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ी सी मदद देखने को मिल सकती है। किंतु इस मुकाबले में काफी रन देखने को मिल सकते हैं। यहां खेले गया आईपीएल के पिछले मुकाबले में शुभमन गिल एवं विराट कोहली दोनों ने शतक लगाए थे। आज यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टाइम कैसे गेंदबाजी करती हैं।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पाकिस्तान की टीम में कई खिलाड़ी वायरल बुखार से जूझ रहे हैं। फखर ज़मान अगले हफ्ते तक अनुपलब्ध रहेंगे । पाकिस्तानी टीम में आज मोहम्मद नवाज की जगह ओसामा मीर को खेलाया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो ट्रेविस हेड आज के मुकाबले में भी अनुपलब्ध रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

दक्षिण अफ्रीका बनी उलटफेर का शिकार, वर्ल्ड कप में बने ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान संभावित एकादश
ऑस्ट्रेलिया 

पैट कमिंस

पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान)

डेविड वार्नर अब्दुल्लाह सफीक
मिचेल मार्स इमाम उल हक
स्टीव स्मिथ मोहम्मद रिजवान
मार्नस लाबूशेन सऊद शकील
जॉस इंग्लिश इफ्तिखार अहमद
ग्लेन मैक्सवेल शादाब खान
मिचेल स्टार्क मोहम्मद नवाज
जोश हेजलवुड शाहीन अफरीदी
एडम जंपा हरीश रऊफ
मार्कस स्टोइनिस हसन अली

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान का

विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

न्यूजीलैंड के

Join WhatsApp Channel