PAK vs NEP : पाकिस्तान बनाम नेपाल के मुकाबले में टूटे ये रिकॉर्ड्स

पाकिस्तान बनाम नेपाल के मुकाबले में लगी रिकॉर्डों की झड़ी : 30 अगस्त को एशिया कप 2023 की शुरुआत हुई। पहला मैच पाकिस्तान बनाम नेपाल खेला गया। ग्रुप ए का यह मैच पाकिस्तान के मुल्तान में हुआ। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज एवं बल्लेबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान नेपाल को 238 रनों से रौंद दिया। यह मुकाबले काफी एक तरफा था। आपको बता दे कि नेपाल एशिया कप में अपना पदार्पण कर रहा है। इस मुकाबले में रिकॉर्डों की झड़ी लग गई। आईए जानते हैं एशिया कप के पहले मुकाबले में कितने रिकॉर्ड टूटे।

बाबर और इफ्तिखार ने जड़े शतक

PAK vs NEP
PAK vs NEP

एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान ने शुरुआत संभलकर की परंतु नेपाल के गेंदबाज भी नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे। एक समय स्कोर 125 रन पर 4 विकेट था। लेकिन दूसरे छोड़ पर बाबर आजम टिके रहे। उन्होंने अपने करियर का 19वां शतक जड़ा। उन्होंने कुल 151 रन की पारी खेली। उनके साथ इफ्तिखार अहमद ने भी शतक जड़ा। उन्होंने काफी ताबड़तोड़ पारी खेली और 67 गेंदो में अपना शतक जड़ा। पाकिस्तान में कुल 50 ओवर खेल कर 343 रन बनाए। नेपाल की टीम लक्ष्य का पीछा  करते हुए कभी चेज में नजर नहीं आई। पाकिस्तान के अनुभवी गेंदबाजो ने नेपाल के नाक में दम कर दिया। नेपाल 23.4 ओवर खेलकर 104 रन पर ही सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने चार विकेट लिए। वहीं तेज गेंदबाज हरीश रऊफ एवं शाहीन शाह अफरीदी ने भी दो-दो विकेट लिए। पाकिस्तान ने इस जीत के साथ एशिया कप में धमाकेदार आगाज किया।

कहां देख पाएंगे फ्री में एशिया कप के मैच

टूट गए कितने रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ 238 रनों से जीत दर्ज की। पाकिस्तान की ओडीआई  फॉर्मेट में यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। वहीं घर पर यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है। वही इफ्तिखार अहमद ने एशिया कप में चौथा सबसे तेज शतक जड़ा। उन्होंने 67 गेंदो पर अपना शतक पूरा किया। एशिया कप में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम है। बाबर आजम ने भी अपने ओडीआई करियर का 19वां शतक जड़ा। वह सबसे कम पारी खेलकर 19 शतक जाने वाले बल्लेबाज बन गए। आइए एक नजर डालते हैं पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीतों पर।

  • 255 रन vs आयरलैंड
  • 244 रन vs जिमाबाब्वे
  • 238 रन vs नेपाल
  • 233 रन vs बांग्लादेश
  • 217 रन vs श्रीलंका

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs: पाकिस्तान बनाम नेपाल

एशिया कप 2023 कहां खेला जा रहा है?

श्रीलंका और पाकिस्तान

एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

2 सितंबर

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

Join WhatsApp Channel