बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने जगाई उम्मीद

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया : क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। या मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रनों पर ऑल आउट हो गई। 205 अरनव के लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 32 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने अपनी सेमीफाइनल की उम्मीद को जिंदा रखा है। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

पाकिस्तान के सेमीफाइनल पहुंचने की उम्मीद जगी

मंगलवार को कोलकाता में बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। यह इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का सातवां मुकाबला था। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में बांग्लादेश में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय बिल्कुल  गलत साबित हुआ और पावर प्ले में ही 3 विकेट गवा दिये। बांग्लादेश नियमित अंतराल पर विकेट गावती रही और अंत में 204 रनों पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से महमुदुल्लाह ने 56 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान की ओर से शहीन अफ़रीदी एवं मोहम्मद वसीम ने तीन-तीन विकेट लिए। 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने काफी अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अर्शतक जड़ा। पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 32 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 81 रन फखर ज़मान ने बनाए। उन्होंने इस पारी में 7 छक्के एवं तीन चौके लगाए। इस पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का भी पुरस्कार मिला।

श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
  • उनका यह निर्णय बिल्कुल खराब साबित हुआ और पूरी टीम 204 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • बांग्लादेश टीम की ओर से केवल महमुदुल्लाह ही टिक कर खेल सके और उन्होंने 56 रन बनाए ।
  • पाकिस्तान की ओर से शहीन अफ़रीदी एवं मोहम्मद वसीम ने तीन-तीन विकेट लिए।
  • पाकिस्तान की टीम ने 205 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 32 ओवरों में हासिल कर लिया।
  • पाकिस्तान की ओर से फखर ज़मान ने सर्वाधिक 81 रन बनाए।
  • उनको इस पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला।

FAQs : वर्ल्ड कप

पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुकाबले में किसकी जीत हुई?

पाकिस्तान की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

फखर जामन को

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

2 नवंबर को

Join WhatsApp Channel