पाकिस्तान की सेमीफाइनल की राह मुश्किल करने उतरेगी दक्षिण अफ्रीका

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच प्रीव्यू : भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरे जोर-शोर से खेला जा रहा है। इस विश्व कप में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। विश्व कप में आज पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला है। क्या मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इस वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमों का छठा मुकाबला है। दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले पांच में से चार मुकाबले जीते हैं, वहीं पाकिस्तान को पांच में से तीन मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। आईए जानते हैं कि मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

शुक्रवार को चेन्नई में पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। अगर पाकिस्तान या मुकाबला हारता है तो सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने अपना पिछला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ जीता था, वहीं पाकिस्तान को अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आज के मुकाबले के लिए अगर पिच की बात करें तो चेन्नई की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। ऐसे में आज भी इस सतह पर स्पिन देखने को मिल सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को बल्लेबाजी में आसानी रहेगी। चेन्नई का मौसम दिन में गर्म रहने वाला है। हालांकि जैसे-जैसे शाम ढलेगा ठंडी हवाओं का आगमन शुरू हो जाएगा। रात में ओस गिर सकती है जिसके कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कतें आएंगी।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पाकिस्तान की टीम में इमाम उल हक की जगह फखर ज़मान को मौका दिया जा सकता है। अगर दक्षिण अफ्रीका टीम की बात करें तो नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा इस मैच के लिए उपलब्ध हैं और उनकी टीम में वापसी तय है। उनके अलावा टीम में तबरेज शम्सी को जगह दी जा सकती है। लिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका : श्रीलंका से हारकर डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका संभावित एकादश
पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान)

दक्षिण अफ्रीका

तेंबा बावुमा (कप्तान)

फखर जमान क्विंटन डी कॉक
अब्दुल्लाह सफीक रासी वेन डर दुस्सेन
मुहम्मद रिजवान ऐडेन मार्कराम
सऊद शकील हेनरिक क्लासेन
इफ्तिखार अहमद डेविड मिलर
शादाब खान मार्को यानसेन
हसन अली केशव महाराज
उसामा मीर कागिसो रबादा
शाहीन अफरीदी लूंगी निगिडी
हरीश रऊफ तबरेज शम्सी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान का

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

29 अक्टूबर को

Join WhatsApp Channel