पाकिस्तान vs श्रीलंका का करो या मरो का मुकाबला, जो जीतेगा वो पहुंचेगा फाइनल में

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका में जो जीता, वह पहुंचेगा एशिया कप के फाइनल में : एशिया कप में आज पाकिस्तान बनाम श्रीलंका का मुकाबला है। यह मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार या मुकाबला 3:00 बजे शुरू होगा। इस मुकाबले को जो भी टीम जीतेगी वह टीम भारत के खिलाफ फाइनल में खेलेगी। अगर पाकिस्तान इस मुकाबले को जीतता है तो एशिया कप में पहली बार भारत बनाम पाकिस्तान का फाइनल देखने को मिल सकता है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं। श्रीलंका एवं पाकिस्तान दोनों टीमों को भारत ने पिछले मुकाबले में हरा दिया था। आईए जानते हैं क्या हो सकती है इस मैच में पिच का हाल एवं संभावित प्लेइंग 11।

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका : कैसी होगी पिच और मौसम का हाल

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका का या मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह वही मैदान है जहां पर भारत में नाम श्रीलंका का मुकाबला हुआ था। पिछले मैच में इस पिच पर स्पिनरों के लिए मदद देखने को मिली थी। इस मैच में भी यह देखने को मिल सकता है। अगर मौसम की बात करें तो बारिश की आशंका है। ऐसे में इस मैच को रद्द भी किया जा सकता है। फिलहाल दोनों टाइम दो-दो पॉइंट्स के साथ दूसरे एवं तीसरे नंबर पर हैं। जो टीम यह मैच जीतेगी वह फाइनल में पहुंच जाएगी। अगर यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द होता है तो श्रीलंका फाइनल में पहुंचेगी। क्योंकि श्रीलंका का रन रेट पाकिस्तान के मुकाबले बेहतर है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

इस मैच के लिए पाकिस्तान ने अपना एकादश घोषित कर दिया है। पाकिस्तान की टीम में इस मैच के लिए पांच बदलाव देखने को मिलेंगे। फखर ज़मान , आगा सलमान, फहीम अशरफ, हरीश रऊफ और नसीम शाह इस मैच में नहीं खेलेंगे। आइए नजर डालते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
बाबर आजम (कप्तान)
मोहम्मद हरिस
इमाम उल हक़
मोहम्मद रिज़वान
सऊद शकील
इफ्तिकार अहमद
शादाब खान
मोहम्मद नवाज
मोहम्मद वसीम
शाहीन अफरीदी
जमान खान

ICC Rankings

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन
दिमुथ करुणारत्ने
कुशल मेंडिस
पाथुम निस्संका
सरीरा समरविक्रमा
चरिथ असलंका
धनंजय डी सिल्वा
दासून शनाका
महीस तीक्षणा
दुनिथ वेलालगे
माथीसा पथीराना
कासून राजिथा

FAQs : पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका का मुकाबला कब है?

14 सितम्बर

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

एशिया कप पिछली बार किसने जीता था?

श्रीलंका

Join WhatsApp Channel