वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ एलान, जानिए नसीम शाह के स्थान पर किसे मिली जगह

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम का हुआ एलान : 5 अक्टूबर से क्रिकेट का महाकुंभ विश्व कप शुरू होने जा रहा है। इस बार एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी भारत करेगा। इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड के मुकाबले से होगी। विश्व कप को लेकर सभी टीमों ने अपने 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम ने भी हाल ही में विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया। इस बार विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने भी विश्व कप में खेलने के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की। इस टीम में तेज़ गेंदबाज नसीम शाह को जगह नहीं मिली। नसीम कंधे की चोट के कारण विश्व कप नहीं खेल पाएंगे। आखिरकार उनके जगह पाकिस्तानी टीम में किस खिलाड़ी को जगह दी गई, आइए जानते हैं।

पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नसीम शाह को किस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

5 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम ने 15 सदस्यीय दल की घोषणा की।।  पाकिस्तान टीम के चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक ने टीम का ऐलान किया। टीम में तेज गेंदबाज नसीम शाह को जगह नहीं दी गई है। वह फिलहाल कंधे की चोट से जूझ रहे हैं। उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज हसन अली को मौका दिया गया है। हसन अली ने अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला जून 2022 में खेला था। उन्होंने कुल 60 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं जिसमें 91 विकेट चटकाए हैं। पाकिस्तान की टीम में हरीश रऊफ को भी जगह मिली है जो एशिया कप में चोटिल हो गए थे। उनके अलावा फखर ज़मान को भी टीम में बरकरार रखा गया है।

शाहीन अफरीदी ने शाहिद अफरीदी की बेटी से रचाई शादी, तस्वीरें हुई वायरल

जानिए पाकिस्तान टीम का पूरा स्क्वाड

शुक्रवार को पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक ने 15 सदस्य टीम की घोषणा की। भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईए जानते हैं पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम का पूरा स्क्वाड

पाकिस्तान वर्ल्ड कप टीम
बाबर आजम (कप्तान) ओसामा मीर
शादाब खान (उप कप्तान) सऊद शकील
फखर जामन मोहम्मद वसीम जूनियर
इमाम उल हक हसन अली
इफ्तिकार अहमद ट्रैवलिंग रिजर्व 
मोहम्मद रिजवान अबरार अहमद
अब्दुल्लाह सफीक मोहम्मद हैरिस
सलमान आगा जमान खान
मोहम्मद नवाज
शाहीन अफरीदी
हरीश रऊफ

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : पाकिस्तान वर्ल्ड कप स्क्वाड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान कौन है?

बाबर आजम

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में नसीम शाह की जगह किस खिलाड़ी को मिली जगह?

हसन अली

भारत बनाम पाकिस्तान का विश्व कप में मुकाबला कब है?

14 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel