क्या ऑस्ट्रेलिया खिलाफ एकदिवसीय टीम में वापसी करने वाले आर अश्विन खेलेंगे वर्ल्ड कप

आर अश्विन ने की भारतीय एकदिवसीय टीम में वापसी : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला 22 सितंबर से शुरू हो रही है। इस सीरीज की मेजबानी भारत कर रहा है। विश्व कप से पहले यह श्रृंखला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस सीरीज में दोनों टीम में अपनी विश्व कप की तैयारियों को परखेंगी। हाल ही में बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। रोहित शर्मा एवं विराट कोहली को इस सीरीज में आराम दिया गया है। भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। वहीं भारतीय टीम में दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को भी शामिल किया गया है। इससे उनकी विश्व कप में खेलने की संभावना बढ़ गई है।

क्या आर अश्विन खेलेंगे विश्व कप

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। अजीत अगरकर की अगुवाई में चयन समिति ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। इस टीम में भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह मिली है। ऐसे में अश्विन के विश्व कप खेलने के भी आसार बढ़ गए हैं। हालांकि अश्विन को विश्व कप की टीम में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में दमदार प्रदर्शन करना होगा। अक्षर पटेल फिलहाल चोटिल हैं। उन्हें इस चोट से उबरने में कुछ वक्त लग सकता। ऐसे में अश्विन को उनका बैकअप माना जा रहा है। भारतीय टीम में दाएं हाथ का एक भी स्पिन गेंदबाज नहीं है। अश्विन निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। ऐसे में अश्विन का विश्व कप में खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

Asia Cup Final 2023 

अश्विन के एकदिवसीय मुकाबलों में कैसे हैं आंकड़े

रवि अश्विन फिलहाल टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज हैं। वह अपनी फिरकी के जाल में अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को फंसा लेते हैं। भारत की विश्व कप के टीम में एक भी दाएं हाथ का स्पिन गेंदबाज नहीं है। ऐसे में अश्विन उसे कमी को पूरा कर सकते हैं। लिए एक नजर डालते हैं अश्विन के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में आंकड़ों पर।

  • अश्विन ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 113 मुकाबले खेले हैं
  • 113 मुकाबले में उन्होंने कुल 151 विकेट लिए हैं
  • अश्विन की इकोनॉमी 4.94 की है
  • ओडीआई मुकाबले में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर चार विकेट है
  • उन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 16 की औसत से 707 रन भी बनाए हैं

FAQs : आर अश्विन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की सीरीज कब से शुरू है?

22 सितंबर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारत का कप्तान कौन है?

केएल राहुल

फिलहाल टेस्ट में नंबर एक गेंदबाज कौन है?

आर अश्विन

Join WhatsApp Channel