दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच टॉप पर पहुंचने की जंग

दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मैच प्रीव्यू : भारत में क्रिकेट विश्व कप पूरे धूमधाम से खेला जा रहा है। यह वर्ल्ड कप आप अपने आखिरी चरण में है। अब हर मुकाबला खुद में एक निर्णायक मुकाबला होगा। विश्व कप में आज दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला है। या मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का यह सातवां मुकाबला होगा। दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में 6 में से पांच मुकाबले जीते हैं वहीं न्यूजीलैंड को चार मुकाबले में जीत मिली है। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच मौसम का हाल और संभावित एकादश।

दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच

बुधवार को पुणे में दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम साबित होने वाला है। जो भी टीम यह मुकाबला जीतती है वह टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। अगर इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो पुणे की पिच अधिकतर बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। यहां पर दोनों टीमों की ओर से रनों की भरमार देखने को मिल सकती है। हालांकि यहां पर पिछले मुकाबले में श्रीलंका की टीम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई थी। दोनों टीमों को अफगानिस्तान के गेंदबाजी प्रदर्शन से सीखना होगा। अगर मौसम की बात कर तो पुणे का मौसम खुशहाल रहने वाला है। दिन में थोड़ी धूप रहेगी लेकिन जैसे-जैसे शाम ढलेगी मौसम सुहावना होता जाएगा। रात में ओस गिरने की संभावना है जिसके कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कतें आ सकती हैं।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले के लिए दोनों टीमों में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन अभी तक चोट से ऊबर नहीं पाए हैं इसलिए टीम में उनकी जगह मुमकिन नहीं है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने जगाई उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड संभावित एकादश
दक्षिण अफ्रीका

तेंबा बावुमा (कप्तान)

न्यूजीलैंड

टॉम लैथम (कप्तान)

क्विंटन डी कॉक विल यंग
रासी वेन डर दुसेन डेवोन कॉनवे
एडेन मार्करम रचिन रविंद्र
डेविड मिलर डेरिल मिशेल
हेनरिक क्लासेन ग्लेन फिलिप्स
मार्को यानसेन मिचेल सेंटनर
केशव महाराज जेम्स नीशम
कागिसो रबादा ट्रेंट बोल्ट
जेराल्ड कोएट्जे मैट हेनरी
लूंगी नगिदी लॉकी फर्ग्यूसन

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

श्रीलंका के

Join WhatsApp Channel