वर्ल्ड कप में आज श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान की भिड़ंत

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच प्रीव्यू : भारत में खेला जा रहा है क्रिकेट वर्ल्ड कप इस समय अपने चरम पर है। रोज एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। विश्व कप में आज श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला है। यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे शुरू होगा। इस विश्व कप में यह दोनों टीमों का छठा मुकाबला है। इससे पहले दोनों टीमों ने पांच मुकाबले में दो मुकाबले जीते हैं। आज जो भी टीम यह मुकाबला हारेगी उसके लिए सेमीफाइनल की राह काफी मुश्किल हो जाएगी। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग 11।

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

सोमवार को पुणे में श्रीलंका बना अफगानिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनी रहेगी। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो पुणे की पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार रहेगी। हालांकि कुछ समय बाद स्पिन गेंदबाजों को भी मदद देखने को मिल सकती है। इस वर्ल्ड कप में यहां खेले गए एकमात्र मुकाबले में भारत में बांग्लादेश को ढाई सौ रनों पर ही रोक दिया था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि यहां पर कितने रन बनते हैं। मौसम की बात कर तो पुणे का मौसम दिन में साफ रहने वाला है। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा। रात में ओस गिरने की संभावना है। इसके कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कत आ सकती है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। श्रीलंका के पिछले मैच के हीरो रहे लाहिरू कुमारा चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। टीम में उनकी जगह दुष्मंथा चमीरा को शामिल किया जा सकता है। वहीं अफगानिस्तान टीम में भी एक बदलाव देखने को मिल सकता है। टीम में तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी की जगह बन सकती है। लिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में टूटे ये रिकॉर्ड

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान संभावित एकादश
श्रीलंका

कुशल मेंडिस (कप्तान)

अफगानिस्तान

हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान)

कुशल परेरा इब्राहिम जदरान
पाथुम निस्संका रहमानुल्लाह गुरबाज
सदीरा समरविक्रमा रहमत शाह
चरिथ असलंका मोहम्मद नबी
एंजेलो मैथ्यूज इकराम अली खिल
धनंजय डी सिल्वा राशिद खान
महीश तीक्ष्णा नूर अहमद
कासून रजिथा नवीन उल हक
दुस्मंथा चमीरा फजल हक फारूकी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

2 नवंबर को

Join WhatsApp Channel