श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया : क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज अफ़ग़ानिस्तान बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। अफगानिस्तान की यह 6 मैचों में तीसरी जीत है। इस मुकाबले में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रनों पर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान ने इस लक्ष्य को 45 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ अफगानिस्तान अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

अफगानिस्तान से हारकर श्रीलंका हुआ सेमीफाइनल की रेस से बाहर

सोमवार को पुणे में अफ़ग़ानिस्तान बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इस मुकाबले में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही परंतु नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। और अंत में श्रीलंका की टीम 241 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान की ओर से फजल हक फारूकी ने चार विकेट लिए। 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी अफगानिस्तान टीम की भी शुरुआत खराब रही और रहमानूल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए।

हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने सधी हुई बल्लेबाजी की और अफगानिस्तान को जीत की राह तक पहुंचा दिया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान की ओर से अजमतउल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 73 रन बनाए। उनकी पारी के बदौलत अफगानिस्तान की टीम ने 45 ओवर में ही या लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ अफगानिस्तान अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। श्रीलंका का अब सेमीफाइनल तक पहुंचना काफी मुश्किल है। फजल हक फारूकी को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इंग्लैंड को हराकर भारत ने दर्ज की इस वर्ल्ड कप की छठी जीत

अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 241 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • अफगानिस्तान की ओर से फजल हक फारूकी ने चार विकेट चटकाए।
  • अफगानिस्तान ने 242 रनों के लक्ष्य को 45 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।
  • अफगानिस्तान की ओर से अजमतउल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 73 रन बनाए।
  • 7 विकेट से इस मुकाबले को जीतकर अफगानिस्तान अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया।
  • फजल एक फारूकी को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

FAQs : वर्ल्ड कप

श्रीलंका और अफगानिस्तान के मुकाबले में किसकी जीत हुई?

अफगानिस्तान की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

फजल हक फारूकी को

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

2 नवंबर को

Join WhatsApp Channel