विवादों में रहा बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मुकाबला

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया : क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश अंक तालिका में सातवें स्थान पर आ गई है। श्रीलंका ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 279 रन बनाए। बांग्लादेश में इस लक्ष्य को साथ विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह बांग्लादेश की इस वर्ल्ड कप में दूसरी जीत है। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

एंजेलो मैथ्यूज के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

दिल्ली में सोमवार को बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 279 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की ओर से चरिथ असलंका ने शतकीय पारी खेली। इस पारी में एंजेलो मैथ्यूज टाइम आउट होने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बने। वह विकेट गिरने के 2 मिनट बाद तक क्रीज पर गेंद खेलने की स्थिति में नहीं थे जिस कारण उन्हें आउट कर दिया गया।

280 रनों के लक्ष्य को बांग्लादेश की टीम ने 41 ओवर में हासिल कर लिया। बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब अल हसन ने 82 रन बनाए। उनके अलावा नजमुल हसन ने भी 90 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ बांग्लादेश के 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ गई है। इस जीत के साथ बांग्लादेश अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गया है। शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भारतीय टीम के सामने दक्षिण अफ्रीका ने टेके घुटने

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 279 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • श्रीलंका की ओर से चरिथ असलंका ने शतकीय पारी खेली।
  • 280 रनों के लक्ष्य को बांग्लादेश ने 41 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
  • इस जीत के साथ बांग्लादेश अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है।
  • शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

FAQs : वर्ल्ड कप

श्रीलंका और बांग्लादेश के मुकाबले में किसकी जीत हुई?

बांग्लादेश की

टाइम आउट होने वाला विश्व का पहला बल्लेबाज कौन है?

एंजेलो मैथ्यूज

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

नीदरलैंड के

Join WhatsApp Channel