श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच चैंपियंस ट्रॉफी में पहुंचने की जंग

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच प्रीव्यू : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने आखिरी चरण में है। 10 टीमों में से केवल चार टीम ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे। ऐसे में अब आने वाले सभी मुकाबला निर्णायक साबित होंगे। इसी कड़ी में आज वर्ल्ड कप में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश का मुकाबला है। या मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 से शुरू होगा। यूं तो दोनों टीम में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है, किंतु इन दो एशियाई शेरों के पास लड़ने के लिए अभी भी बहुत कुछ है। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

वर्ल्ड कप में आज श्रीलंका बनाम बांग्लादेश का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। इस विश्व कप की टॉप आर्ट टीम में 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेंगी। ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला जीतना काफी अहम हो गया है। अगर दिल्ली की पिच की बात करें तो यहां पर खेले गए मुकाबले में काफी रन देखने को मिले हैं। पिछले दोनों मुकाबले में यहां पर पहली पारी में लगभग 400 रन बन गए थे। श्रीलंका और बांग्लादेशी बल्लेबाजों से भी ऐसी ही उम्मीद रहेगी। हालांकि दिल्ली का मौसम अभी बहुत खतरनाक है। वायु प्रदूषण के कारण यहां पर लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आ रही हैं। अगर स्थिति सही नहीं रहेगी तो यह मुकाबला रद्द भी कर दिया जा सकता है। यह निर्णय मैच रेफरी के हाथ में रहेगा। हालांकि बीसीसीआई एवं आईसीसी ने सभी इंतजाम पूरे पुख्ता तरीके से किए हैं।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबला के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने मिले मौके को भुना नहीं पाए हैं। उनके जगह टीम में कुशल परेरा को मौका दिया जा सकता है। धनंजय डी सिल्वा को पिछले मैच में नहीं खेलाया गया था। इस मैच में उनकी भी वापसी हो सकती है। बांग्लादेश की टीम में मेहदी हसन मिराज इस बार ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं। लिए एक नजर डालते हैं इस मैच की संभावित एकादश पर।

इस बार विदेश में होगा आईपीएल का ऑक्शन, यह जगह हुई फाइनल

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश संभावित एकादश
श्रीलंका

कुशल मेंडिस (कप्तान)

बांग्लादेश

शाकिब अल हसन (कप्तान)

पाथुम निस्संका मेहदी हसन मिराज
कुशल परेरा लिटन दास
सदीरा समरविक्रमा नजमुल हसन
चरिथ असलंका मुश्फिकुर रहीम
एंजेलो मैथ्यूज महमुदुल्लाह
धनंजय डी सिल्वा तोविद हृदय
दुस्मंथा चमीरा मेहदी हसन
महीस तीक्ष्ना तस्कीन अहमद
कासून रजिथा मुस्तफिजुर रहमान
दिलशान मधुशंका शोरिफुल इस्लाम

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

श्रीलंका और बांग्लादेश का

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

9 नवंबर को

Join WhatsApp Channel