हार की लय खत्म करने उतरेंगे इंग्लैंड और श्रीलंका

श्रीलंका बनाम इंग्लैंड मैच प्रीव्यू : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप दिन-ब-दिन लोकप्रिय होता जा रहा है। भारत के 10 शहर इन मैचों की मेजबानी कर रहे हैं। वर्ल्ड कप में आज श्रीलंका बनाम इंग्लैंड का मुकाबला है। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमों का यह वर्ल्ड कप में पांचवा मुकाबला होगा। इससे पहले इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों को चार मैचों में तीन हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि आज कौन सी टीम बाजी मारती है। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

श्रीलंका बनाम इंग्लैंड मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

गुरुवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। जो भी टीम इस मुकाबले को हारेगी, उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बहुत कम रहेगी। इस मुकाबले के लिए अगर पिच की बात करें तो बेंगलुरु की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। आज भी इस मैदान में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है। इंग्लैंड की टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज हैं। ऐसे में यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है। अगर मौसम की बात करें तो दिन में बेंगलुरु का मौसम गर्म रहेगा। हालांकि जैसे-जैसे शाम ढलने लगेगी तापमान नीचे गिरते जाएगा। रात में ओस देखने को मिल सकते हैं जिसके कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कतें आएंगी।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका बनाम इंग्लैंड मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड की टीम ने पिछले मुकाबले में ऑलराउंडर नहीं खेलाए थे। इस मुकाबले में टीम में लियम लिविंगस्टोन और मोईन अली की वापसी हो सकती है। वहीं अगर श्रीलंका टीम की बात करें तो मतिशा पथिराना चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनके जगह टीम में श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को टीम में स्थान दी जा सकती है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

नीदरलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

श्रीलंका बनाम इंग्लैंड संभावित एकादश
इंग्लैंड

जॉस बटलर (कप्तान)

श्रीलंका

कुशल मेंडिस (कप्तान)

डेविड मलान कुशल परेरा
जॉनी बैरिस्टो पाथुम निस्संका
जो रूट सदीरा समरविक्रमा 
मोईन अली चरिथ असलंका
लियम लिविंगस्टोन एंजेलो मैथ्यूज
बेन स्टोक्स धनंजय डी सिल्वा
क्रिस वोक्स दुनिथ वेलालगे
मार्क वुड माहीष तीक्ष्णा
गस एटकिंसन कासून रजिथा
आदिल रशीद दिलशान मधुशंका

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

इंग्लैंड और श्रीलंका का

विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

29 अक्टूबर को

Join WhatsApp Channel