US open 2023 : फाइनल में टूटा रोहन बोपन्ना का सपना

यूएस ओपन 2023 के डबल्स फाइनल में मिली रोहन बोपन्ना को हार : अमेरिका के न्यूयॉर्क में फिलहाल ग्रैंड स्लैम का टूर्नामेंट यूएस ओपन खेला जा रहा है। टेनिस का या टूर्नामेंट 4 ग्रैंड स्लैम में से एक है। इसके अलावा तीन ग्रैंड स्लैम है फ्रेंच ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन। रोहन बोपन्ना को भारतीय टेनिस का दिग्गज माना जाता है। वह फिलहाल यूएस ओपन में हिस्सा ले रहे थे। वह मेंस डबल के फाइनल तक भी पहुंच गए। हालांकि फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आईए जानते हैं इस मैच को विस्तार में।

यूएस ओपन में रोहन बोपन्ना का टूटा सपना

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना मेंस डबल्स में यू एस ओपन में हिस्सा ले रहे थे। उनके जोड़ीदार ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन हैं। बोपन्ना और मैथ्यू की जोड़ी ने फाइनल तक का सफर तय किया। किंतु इस जोड़ी को फाइनल में हर का सामना करना पड़ा। बोपन्ना और मैथ्यू को राजीव राम (अमेरिका) और जो सैलिसबरी (ब्रिटेन) के हाथों शिकस्त मिली। जो और राम ने मैथ्यू और बोपन्ना को 2 -6, 6 -3, 6 -4  से हरा दिया। या मुकाबला शुक्रवार को न्यूयॉर्क के आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया। यह फाइनल मुकाबला 2 घंटे 1 मिनट तक चला।

https://www.samacharbuddy.com/success-story/rohit-sharma-net-worth/35949/

फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने बोपन्ना

रोहन बोपन्ना फिलहाल 43 साल के हैं। यदि वह फाइनल जीत जाते तो इतिहास में ओपन युग में ग्रैंड स्लैम का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाते। सबसे ज्यादा उम्र में ग्रैंड स्लैम का खिताब जीतने का कारनामा नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर के नाम दर्ज है। रोजा रखना 2022 फ्रेंच ओपन में 40 साल 9 महीने की उम्र में पुरुष युगल का खिताब जीता था। हालांकि रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। बोपन्ना की उम्र इस समय 43 साल 6 महीने है। उन्होंने कनाडा के डेनियल नेस्टर का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2016 में 43 साल 4 महीने की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का फाइनल खेला था।

FAQs : रोहन बोपन्ना यूएस ओपन

ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेलने वाला सबसे उम्रदराज खिलाड़ी कौन है?

रोहन बोपन्ना

यूएस ओपन 2023 का फाइनल कब है?

10 सितंबर 

यूएस ओपन 2023 के मेंस सिंगल फाइनल में किसने जगह बनाई?

नोवाक जोकोविच और डेनिल मदेवदेव

Join WhatsApp Channel