Warm up games : डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की जीत से शुरुआत

अभ्यास मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप 2023 शुरू हो रहा है। इस बार वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा। भारत के 10 शहर कल 48 मैचों की मेजबानी करेंगे। पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं। सोमवार, 2 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश और न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 4 विकटों से हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को सात रनों से जीत प्राप्त हुई।

पूर्व चैंपियन इंग्लैंड को मिली अभ्यास मुकाबले में जीत

सोमवार को गुवाहाटी में इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश का अभ्यास मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से चार विकेट से जीत लिया। बारिश के कारण इस मैच को 37 ओवर का करना पड़ा। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 188 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से ओपनर बल्लेबाज तंजिद हसन ने 45 एवं मेहदी हसन मिराज ने 74 दिनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर रीस टोपली ने तीन विकेट चटकाए। 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में ही ओपनर बल्लेबाज डेविड मलान पवेलियन की ओर लौट गए। हालांकि इसके बाद के बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर इंग्लैंड को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। अंत में मोईन अली ने 56 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिला दी। उनकी पारी में छह छक्के शामिल थे।

क्रिकेट वर्ल्ड कप में पहली बार देखने को मिलेंगी ये चीजें

न्यूजीलैंड ने भी दर्ज की दक्षिण अफ्रीका पर जीत

वर्ल्ड कप का दूसरा अभ्यास मुकाबले तिरुवनंतपुरम में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 321 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से डेवन कॉनवे और टॉम लैथम ने अर्धशतकीय पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लूंगी नगीदी एवं मार्को यान्सन ने तीन विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका पारी के पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दिया। हालांकि इसके बाद क्विंटन डि काक ने कुछ अच्छे शॉट खेले। दक्षिण अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर में बारिश आ गई जिसके कारण मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम से निकलना पड़ा। बारिश आने के समय न्यूजीलैंड की टीम 7 रनों से आगे थी। इसी कारण उन्हें विजेता घोषित किया गया।

FAQs : अभ्यास मैच

इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश के अभ्यास मुकाबले में किसकी जीत हुई?

इंग्लैंड

न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के अभ्यास मुकाबले में किसकी जीत हुई?

न्यूजीलैंड

Join WhatsApp Channel