Warm up games : वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में पाकिस्तान को फिर मिली हार

वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 14 रनों से हराया : 5 अक्टूबर 2023 से क्रिकेट विश्व कप शुरू हो रहा है। इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां पूरे चरम पर हैं। वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों को दो-दो अभ्यास मैच खेलने के मौके मिले। मंगलवार को तीन अभ्यास मैच खेले गए। पहला मैच पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया का खेला गया। दूसरा मुकाबला श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान का खेला गया। वहीं तीसरे मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड का सामना किया। पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 14 रनों से हरा दिया। दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका के ऊपर 6 विकटों से जीत दर्ज की। वहीं भारत बनाम नीदरलैंड का मुकाबला बारिश के वजह से रद्द करना पड़ा।

वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में पाकिस्तान को फिर मिली हार

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 351 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 77 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कैमरन ग्रीन ने भी 50 रन बनाए। 352 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 337 रनों पर ही ढेर हो गई। हालांकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 90 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने भी 83 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मर्नास लाबूसान ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। अंत में इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 14 रनों से जीत लिया।

यशस्वी जायसवाल ने नेपाल के खिलाफ जड़ा शतक

अफगानिस्तान ने भी श्रीलंका पर दर्ज की जीत

दूसरे अभ्यास मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकटों से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 294 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस ने सर्वाधिक 158 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने चार विकेट लिए। बारिश की वजह से इस मैच में अफगानिस्तान को 39 ओवर में 261 रनों का लक्ष्य मिला। रहमानूल्लाह गुरबाज के शानदार शतक के बदौलत अफगानिस्तान ने स्टार गेट को चेज कर लिया।

भारत बनाम न्यूजीलैंड का अभ्यास मुकाबले जो तिरुवनंतपुरम में खेला जाना था बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप अभ्यास मैच

विश्व कप 2023 कब से शुरू हो रहा है?

5 अक्टूबर

विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला कब है?

8 अक्टूबर

विश्व कप 2023 का फाइनल कब है?

19 नवंबर

Join WhatsApp Channel