World Cup 2023 : दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड का मुकाबला रद्द होने के आसार

दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड मैच प्रीव्यू : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप शुरू हो गया है। इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप में आज दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड का मुकाबला है। या मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं। वहीं नीदरलैंड को अपने पिछले दोनों मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग 11।

दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड मैच प्रीव्यू

मंगलवार, 17 अक्टूबर को धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों का इस विश्व कप में तीसरा मुकाबला होगा। इस मुकाबले के लिए अगर पिच की बात करें तो पिच तेज गेंदबाज एवं स्पिन गेंदबाज दोनों के लिए मददगार होगी। अगर बल्लेबाज संयम रखकर खेलते हैं तो बड़ा स्कोर करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि धर्मशाला की आउटफील्ड अच्छी स्थिति में नहीं है। भारी बारिश और तूफान के कारण मैदान गीला है। ऐसे में फील्डरों को फील्डिंग करने में दिक्कत आ सकती है। पिछले कुछ दिनों से धर्मशाला का मौसम भी अच्छा नहीं रहा है। आज के मुकाबले में भी बारिश होने की आशंका है। अगर इस मुकाबले में बारिश पड़ती है तो मुकाबले को रद्द करना पड़ेगा। गीले आउट फील्ड में खेलना खिलाड़ियों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को खेलते वक्त सावधानी बरतना होगा।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। अगर दक्षिण अफ्रीका या मुकाबला जीतती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। वहीं अगर नीदरलैंड इस मुकाबले को भी हार जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बहुत कम रहेगी। आइए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की संभावित एकादश पर।

Aus vs SL : श्रीलंका को हराकर आस्ट्रेलिया ने खोला जीत का खाता

दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड संभावित एकादश
दक्षिण अफ्रीका

तेंबा बावुमा (कप्तान)

नीदरलैंड

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान)

क्विंटन डी कॉक विक्रमजीत सिंह
रासी वेन डर डुसेन मैक्स ओ डॉड
एडेन मार्करम कॉलिन एकरमैन
डेविड मिलर बेस डी लीड
हेनरिक क्लासेन तेजा एन
मार्को यानसेन साइब्रेंड इंजलबर्च
केशव महाराज रॉल्फ वेन डर मर्व
गेराल्ड कोएट्जी आर्यन दत्त
कागिसो रबाडा रायन क्लीन
लुंगी नगीदी पॉल वेन मैक्रीन

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

19 अक्टूबर को

Join WhatsApp Channel