वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पाकिस्तान टीम को नहीं खाने मिलेगी बीफ, मेन्यू हुआ जारी

पाकिस्तान को भारत में नहीं खाने मिलेगी बीफ : 5 अक्टूबर से 2023 क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो रही है। इस बार विश्व कप भारत में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी टीम में अपनी तैयारी के अंतिम चरण में हैं। शुक्रवार, 29 सितंबर से अभ्यास मैचों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। वहीं वर्ल्ड कप की आधिकारिक शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड एवं न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। भारतीय टीम का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है।  विश्व कप के दौरान परोसे जाने वाले खाने की मेन्यू भी जारी हो गई है। खानों की सूची में बीफ का कहीं जिक्र नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान टीम को इस वर्ल्ड कप के दौरान बीफ खाने को नहीं मिलेगा।

पाकिस्तान टीम को बिना बीफ के गुजारना पड़ेगा वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप की तैयारियां पूरे जोर-शोर से हो रही हैं। शुक्रवार से अभ्यास मैच भी खेले जाने शुरू हो गए हैं। ऐसे में इस वर्ल्ड कप के दौरान परोसे जाने वाले खानों की सूची भी जारी हो गई। इस सूची में कहीं भी बीफ का जिक्र नहीं है। जबकि पाकिस्तान टीम बीफ को सामान्य तौर पर खाती ही है। ऐसे में इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम को बिना बीफ के ही गुजारा करना पड़ेगा। विश्व कप में भाग लेने वाली किसी भी टीम के मेन्यू में बीफ को शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में प्रोटीन के लिए खिलाड़ियों को चिकन एवं मटन पर निर्भर रहना पड़ेगा। इसकी मुख्य वजह अधिकतम भारतीय राज्यों में बीफ पर पाबंदी है।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

विश्व कप की मेन्यू में शामिल हैं कौन से पकवान

5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप शुरू होने जा रहा है।इसी क्रम में खिलाड़ियों की खाने की सूची भी जारी की गई है। इस सूची में मटन, चिकन, फिश इत्यादि शामिल है। इसके अलावा टीमों के डाइट चार्ट में लैंब चाप, मटन करी, ग्रिल्ड फिश, बटर चिकन जैसे पकवान शामिल हैं। कार्बोहाइड्रेट के लिए खिलाड़ियों को बासमती चावल, स्पेगेटी बोल और शाकाहारी पुलाव जैसे खानपान खाने को मिलेंगे। पाकिस्तानी टीम को हैदराबाद की मशहूर बिरयानी खाने का भी ऑप्शन मिलेगा।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट का रूख करें।

FAQs : वर्ल्ड कप मेन्यू

क्या वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम को बीफ खाने मिलेगा?

नहीं

विश्व कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला कब है?

6 अक्टूबर

वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला कब है?

8 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel