वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वर्ल्ड कप नरेंद्र मोदी : रविवार की रात भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया। भारत के इस हार से पूरे देश में निराशा की लहर फैल गई। इस मुकाबले को देखने के लिए कई जानी मानी हस्तियां स्टेडियम पहुंची थी। इस सूची में सबसे बड़ा नाम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का था। प्रधानमंत्री मोदी ने ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को विजेता की ट्रॉफी थमाई थी। हालांकि इसके बाद नरेंद्र मोदी भारतीय टीम से मिलने ड्रेसिंग रूम में भी पहुंचे। आईए जानते हैं उनको देखकर खिलाड़ियों का क्या रहा रिएक्शन।

India vs Australia

वर्ल्ड कप में हार के बाद खिलाड़ियों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद पूरा देश निराशा की स्थिति में था। ऐसे में भारतीय टीम के ढांढस बढ़ाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम की ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए। उन्होंने भारतीय टीम के खिलाड़ियों से बातचीत की और उन्हें सांत्वना दिया। प्रधानमंत्री ने भारतीय खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए कहा कि हौसला रखें पूरा देश आपको देख रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी नजर आए। प्रधानमंत्री ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से कहा “मुस्कुराइए भाई ! पूरा देश आप लोगों को देख रहा है। यह सब तो होता रहता है। ” उन्होंने विराट कोहली से भी मिलकर खास बातचीत की। रोहित और विराट ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी कहा।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में बल्लेबाजों ने बनाए ये खतरनाक रिकॉर्ड

कोच द्रविड़ से भी की मुलाकात

प्रधानमंत्री ने भारतीय टीम खिलाड़ियों से मिलने के बाद कोच राहुल द्रविड़ से भी मुलाकात की। उन्होंने राहुल द्रविड़ को सांत्वना देते हुए गले भी लगाया। इसके बाद उन्होंने स्पिनर रवींद्र जडेजा से गुजराती में बात भी की। उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी पूछा कि उन्हें गुजराती आती है या नहीं। इसके बाद उन्होंने मोहम्मद शमी से बात करते हुए कहा कि पूरा देश को उन पर गर्व है। उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद दोनों गले मिल लिए। पीएम मोदी की ड्रेसिंग रूम की वीडियो को पीएमओ ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर शेयर किया है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप फाइनल

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का विजेता कौन रहा?

ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड कप फाइनल का मैन ऑफ द मैच कौन था?

ट्रेविस हेड

वर्ल्ड कप 2023 का मैन ऑफ द टूर्नामेंट कौन रहा?

विराट कोहली

मैन ऑफ द टूर्नामेंट वर्ल्ड कप

विराट कोहली

Join WhatsApp Channel