PAK vs NED : वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड का मुकाबला, उलटफेर की है आशंका

पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड मैच प्रीव्यू (PAK vs NED Match Prediction) : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो गई है। इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। 6 अक्टूबर शुक्रवार को पाकिस्तान में आराम नीदरलैंड का मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। कल के खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेटों से हरा दिया। आज के मुकाबले में उलट फेर की भारी आशंका है। आईए जानते हैं आज के मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग 11।

पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड मैच प्रीव्यू

6 अक्टूबर, शुक्रवार को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले के लिए पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जा रही है। हैदराबाद में हुए अभ्यास मुकाबले में भी जमकर रन बरसे थे। ऐसे में आज भी उम्मीद है कि दोनों टीमों के बल्लेबाज इस पिच पर अच्छी बैटिंग करेंगे। कुछ समय के बाद स्पिनरों को इस सतह से मदद मिल सकती है। अगर मौसम की बात करें तो हैदराबाद का मौसम आज साफ रहने वाला है। बारिश की जरा भी आशंका नहीं है। दिन के समय तापमान अधिक रहने वाला है जिसके कारण गर्मी महसूस होगी। यह मैच बिना किसी रूकावट के पूरी होने की उम्मीद है। अभी तक पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच छह मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से सभी मुकाबला पाकिस्तान ने जीते हैं।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान को इस विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बल्लेबाजी में बाबर आजम मोहम्मद रिजवान जैसे काफी बड़े नाम शामिल है। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो पाकिस्तानी गेंदबाज काफी अच्छे फॉर्म में है। हालांकि नीदरलैंड को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है। उन्होंने क्वालीफायर में वेस्टइंडीज और जिंबॉब्वे जैसी टीम को हराकर इस विश्व कप में जगह बनाई है। लिए एक नजर डालते हैं आज के मुकाबले की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा कर लिया पिछला वर्ल्ड कप का बदला

पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड संभावित प्लेइंग 11
पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान)

नीदरलैंड्स

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान)

फखर जामन विक्रमजीत सिंह
इमाम उल हक मैक्स ओ डॉड
मोहम्मद रिजवान वेस्ले बरेसी
इफ्तिखार अहमद बेस डी लीड
आगा सलमान कोलीन एकरमैन
शादाब खान रियान क्लैन
मोहम्मद नवाज लोगान वैन वीक
हसन अली वैन डर मर्व
शाहीन अफरीदी शारीज अहमद
हरीश रऊफ पॉल मैकरीन

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड (PAK vs NED)

विश्व कप में आज किसका मुकाबला है?

पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड

विश्व कप के पहले मुकाबले में किसकी जीत हुई?

न्यूजीलैंड

वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला कब है?

8 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel